मेरठ के सेंट मेरीज, दीवान और एमपीएस में सोमवार से रजिस्ट्रेशन, फार्म के साथ लगाने होंगे ये प्रमाणपत्र

मेरठ के सेंट मेरीज दीवान और एमपीएस जैसे कुछ स्कूलों ने प्रवेश सोमवार से होंगे। नर्सरी से पहली कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावकों को कुछ जरूरी प्रमाणपत्र भी तैयार कर लेना चाहिए। रजिस्ट्रेशन और प्रवेश के समय फार्म के साथ प्रमाणपत्र लगाने होंगे।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:07 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:07 PM (IST)
मेरठ के सेंट मेरीज, दीवान और एमपीएस में सोमवार से रजिस्ट्रेशन, फार्म के साथ लगाने होंगे ये प्रमाणपत्र
मेरठ के सेंट मेरीज, दीवान और एमपीएस में सोमवार से रजिस्ट्रेशन

मेरठ, जागरण संवाददाता। नर्सरी और पहली कक्षा में प्रवेश के लिए कुछ स्कूलों में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें कुछ स्कूलों में सोमवार से आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा रहा है।

सेंट मेरीज में रजिस्ट्रेशन शुरू 

सेंट मेरीज एकेडमी में पहली कक्षा में प्रवेश के लिए छह, सात और आठ दिसंबर को आनलाइन रजिस्ट्रेशन होंगे। गल्र्स और ब्वायज दोनों के रजिस्ट्रेशन होंगे। रजिस्ट्रेशन का शुल्क दो हजार रुपये रखा गया है। पहली कक्षा में प्रवेश के लिए बच्चे की आयु पांच वर्ष से अधिक और छह वर्ष दो माह से कम होना चाहिए। 31 मार्च 2022 को यह आयु पूरी करने वाले बच्चों के रजिस्ट्रेशन होंगे। यानी बच्चे की आयु एक फरवरी 2016 से 31 मार्च 2017 के बीच की होनी चाहिए। रजिस्ट्रेशन के बाद फार्म संख्या के अनुसार स्कूल में फार्म की हार्ड कापी, जरूरी प्रमाणपत्र, फीस की रसीद जमा किए जाएंगे। इसके लिए 13 दिसंबर, 14 दिसंबर और 15 दिसंबर की तिथि तय की गई है। प्रवेश के लिए बच्चों से इंटरेक्शन की तिथि अभिभावकों को मेल के माध्यम से दी जाएगी। 

रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट 

www.stmarysmeerut.com

एमपीएस में छह से 24 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन  

मेरठ पब्लिक स्कूल ग्रुप के सभी स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया छह दिसंबर से शुरू हो रही है। 24 दिसंबर तक स्कूल की वेबसाइट पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी और पहली कक्षा में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन होंगे। इसमें पहली कक्षा में प्रवेश के लिए 26 दिसंबर को परीक्षा होगी। प्रवेश परीक्षा की मेरिट 28 दिसंबर को स्कूल की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन का शुल्क एक हजार रुपये है। रजिस्ट्रेशन के लिए बच्चे का आधारकार्ड, माता पिता और बच्चे की पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपलोड करना होगा। 

रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट 

www.meerutpublicschool.edu.in

दीवान पब्लिक स्कूल में आनलाइन रजिस्ट्रेशन  

वेस्ट एंड रोड स्थित दीवान पब्लिक स्कूल में पहली कक्षा में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन छह दिसंबर से 13 दिसंबर तक होगा। 31 मार्च 2021 को पांच वर्ष चार माह से छह वर्ष आठ माह के आयु वर्ग पूरी करने वाले बच्चों के आवेदन किए जा सकेंगे। एक अगस्त 2015 से 30 नवंबर 2016 के बीच जन्म लेने वाले बच्चों के पहली कक्षा में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन होंगे। रजिस्ट्रेशन का शुल्क एक हजार रुपये रखा गया है। 

रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट 

www.dewanpublicschoolmeerut.org

वैक्सीन का सर्टिफिकेट भी रखें अभिभावक  

नर्सरी से पहली कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावकों को कुछ जरूरी प्रमाणपत्र भी तैयार कर लेना चाहिए। रजिस्ट्रेशन और प्रवेश के समय फार्म के साथ प्रमाणपत्र लगाने होंगे। इसमें माता - पिता का आधारकार्ड, बच्चे का आधारकार्ड, एड्रेस प्रूफ के लिए बिजली का बिल या वोटर आईकार्ड, बच्चे के प्रीवियस स्कूल का रिजल्ट, नगर निगम या कैंट बोर्ड से जारी किया बच्चे का जन्म प्रमाणपत्र रखना होगा। कुछ स्कूलों ने माता - पिता या अभिभावक का कोविड के टीकाकरण का सर्टिफिकेट भी मांगा है।

chat bot
आपका साथी