टीकाकरण बढ़ाने को धर्मगुरुओं से मांगी मदद

कोरोना संक्रमण की रोकथाम तथा टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए मंगलवार को धर्मगुरुओं से सहयोग मांगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:10 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:10 AM (IST)
टीकाकरण बढ़ाने को धर्मगुरुओं से मांगी मदद
टीकाकरण बढ़ाने को धर्मगुरुओं से मांगी मदद

मेरठ,जेएनएन। कोरोना संक्रमण की रोकथाम तथा टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए मंगलवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्मगुरुओं से सहयोग मांगा। उनकी इस वीडियो कांफ्रेंसिग में मेरठ के भी सभी धर्मों के धर्मगुरु शामिल हुए।

जिला प्रशासन के बुलाने पर औघड़नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित श्रीधर त्रिपाठी, शहर काजी जैनुस साजीद्दीन, नायब शह काजी जैनुर राशिदीन, फादर डेनियल मसीह, ज्ञानी चरणप्रीत सिंह गुरुद्वारा सिंह सभा थापरनगर, सरबजीत कपूर आदि मंगलवार शाम पांच बजे एनआइसी पहुंचे। उनके साथ जिलाधिकारी के बालाजी तथा एडीएम सिटी अजय तिवारी भी रहे। राज्यपाल ने कहा कि सभी धर्मगुरू अपने अपने धर्म के लोगों को कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन करने तथा टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि टीका लगवाकर ही कोरोना से बचा जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने धर्मगुरुओं को नवरात्र औ रमजान की शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में मदद मांगी। उन्होंने कहा कि पिछले साल की तुलना में कोरोना में अभी नियंत्रण में हैं। रोकथाम के लिए ज्यादा प्रभावित जनपदों में रात का क‌र्फ्यू लगाया गया है। तेजी से जांच के लिए लैब की क्षमता बढ़ाई जा रही है। जीवन और जीविका को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में इलाज के संसाधनों की उपलब्धता में कोई कमी नहीं है। इस दौरान उन्होंने मथुरा, लखनऊ, कानपुर, आगरा, अयोध्या के धर्मगुरुओं से बात की तथा कोरोना नियंत्रण के लिए सुझाव मांगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने भी धर्मगुरुओं से बात की। संचालन अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने किया। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना के संबंध में तमाम जानकारियां दी।

chat bot
आपका साथी