झमाझम बारिश, घनी तेज हवाएं..मौसम हुआ सर्द

मौसम में बदलाव के बीच रुक-रुककर हो रही बारिश ने लोगों को ठंड का अहसास कर दिया। रविवार को सुबह हल्की बूंदाबांदी के बाद देर शाम आकाश में बादल छा गए और हवा के साथ बारिश होने लगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:22 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:22 AM (IST)
झमाझम बारिश, घनी तेज हवाएं..मौसम हुआ सर्द
झमाझम बारिश, घनी तेज हवाएं..मौसम हुआ सर्द

मेरठ, जेएनएन। मौसम में बदलाव के बीच रुक-रुककर हो रही बारिश ने लोगों को ठंड का अहसास कर दिया। रविवार को सुबह हल्की बूंदाबांदी के बाद देर शाम आकाश में बादल छा गए और हवा के साथ बारिश होने लगी। बारिश व ठंडी के चलते लोग घरों में कैद होने के लिए विवश हो गए।

गत दिवस मूसलाधार बारिश के बाद मौसम साफ हो गया था। रविवार को करवाचौथ के दिन सुबह आकाश में बादल घिर आए और हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसाम साफ हो गया था, लेकिन देर शाम आकाश में पुन: बादल घिर आए और बारिश होने लगी। बारिश के साथ हवाएं चलने से मौसम में ठंडक पैदा हो गया है। बारिश के देखते हुए नगर के बाजार भी समय से पहले बंद हो गए और सन्नाटा पसर गया। बारिश ने लोगों को घरों में कैद होने के लिए विवश कर दिया।

गत दिवस बारिश से खेतों में पानी भर गया था और धान की फसल खराब हो गई थी। कुछ दिन मौसम खुलने के बाद फिर से बारिश से किसानों की चिता बढ़ गई है। किसान ब्रजेश, धर्मवीर व राजेश का कहना है कि बेमौसम बारिश ने धान की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है।

बारिश होने से किसानों की सांसे अटकी : जानी खुर्द में रविवार शाम मौसम बिगड़ने के बाद हुई बारिश से किसानों की सांसें अटक गई हैं। वहीं बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है।

इस बार बारिश ने किसानों को परेशान किया हुआ है। बार-बार हो रही बारिश से किसानों की फसल भी खराब हो रही है। वहीं रविवार शाम को तेज हवा के साथ हुई बारिश से किसानों में बैचेनी हो गई। खेतों में धान की फसल कटी हुई पड़ी है। वहीं तेज हवा चलने से गन्ने की फसल के गिरने की भी आशंका है, लेकिन बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है।

chat bot
आपका साथी