हमारी सरकार के खुले हैं दिल और दरवाजे : जितिन प्रसाद

मंगलवार को परतापुर स्थित डीएन पालीटेक्निक में छात्र-छात्रों से प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद ने संवाद किया। उन्होंने कहा कि वे कार्यक्रम के जरिए छात्रों से बात करने आए हैं। सुझाव और समस्याएं जानने आए हैं। जो समस्याएं सामने आएंगी सरकार उनके समाधान पर काम करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:23 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:23 AM (IST)
हमारी सरकार के खुले हैं दिल और दरवाजे : जितिन प्रसाद
हमारी सरकार के खुले हैं दिल और दरवाजे : जितिन प्रसाद

मेरठ, जेएनएन। मंगलवार को परतापुर स्थित डीएन पालीटेक्निक में छात्र-छात्रों से प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद ने संवाद किया। उन्होंने कहा कि वे कार्यक्रम के जरिए छात्रों से बात करने आए हैं। सुझाव और समस्याएं जानने आए हैं। जो समस्याएं सामने आएंगी, सरकार उनके समाधान पर काम करेगी। हमारी सरकार के दिल भी खुले हैं और दरवाजे भी।

जोश से भरे छात्र-छात्राओं का मन भांपते हुए जितिन प्रसाद ने उन्हें जल्द लैपटाप व टैबलेट उपलब्ध कराने का वादा किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में प्राचीन काल से ही भगवान विश्वकर्मा जैसे महान शिल्पकार रहे हैं। यहा तकनीकी शिक्षा हजारों वर्ष पहले से चली आ रही है। अंग्रेजों के शासन काल में भारत को कमजोर बनाने का काम हुआ, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार में तकनीकी शिक्षा व आने वाली पीढि़यों को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने का काम हो रहा है। ताकि हम विश्व पटल पर अग्रणी हों और भारत को भी आगे ले जा सकें। आने वाले समय में वही देश विश्व पटल पर अग्रणी होगा जिसके पास प्राविधिक शिक्षा पाए युवाओं की फौज होगी। इस दौरान उन्होंने नए व पुराने सत्र में अध्ययनरत विभिन्न डिप्लोमा के छात्रों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। संस्था के पुरातन छात्र रिमझिम इस्पात के चेयरमैन योगेश अग्रवाल ने अपनी सफलता की कहानी छात्रों से साझा कर उन्हें आगे बढ़ने की ऊर्जा प्रदान की। साथ ही कालेज प्रबंधन व छात्रों को भरोसा दिया कि वे सदा हर मदद के लिए उनके साथ हैं। मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से विधायक डा. सोमेंद्र तोमर, डा. सरोजनी अग्रवाल, डीएन पालीटेक्निक कालेज के चेयरमैन अजय अग्रवाल, प्राचार्य डा. वीरेंद्र आर्या समेत अन्य अतिथि मौजूद रहे। छात्र-छात्राओं ने मंत्री से पूछे सवाल

कार्यक्रम के दौरान सिविल ट्रेड की फाइनल वर्ष की छात्रा समध ने जितिन प्रसाद से सवाल पूछा कि हमारे विभाग में छात्राओं को शिक्षा देने के लिए क्या योजना है। इस मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि हमारी सरकार सभी को शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है। वहीं एक अन्य छात्र ने सवाल किया कि कोरोना काल में बेरोजगारी बढ़ी है, ऐसे में डिप्लोमा के बाद उनके लिए रोजगार के क्या अवसर हैं? इस पर मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि कोरोना काल में काफी कुछ प्रभावित हुआ लेकिन सरकार हर पहलू को ध्यान में रखते हुए नई योजना बनाकर उसे प्रभावी ढंग से लागू करने का भी काम रही है।

chat bot
आपका साथी