लायलिक रंग और काफ्तान ड्रेस पर आया दिल

शादियों का दौर और सर्दी की शुरुआत ने गर्म कपड़ों के बाजार में भी गर्माहट ला दी है। पिछले साल की अपेक्षा इस बार गर्म कपड़ों के बाजार में 50 प्रतिशत की तेजी से कारोबारियों के चेहरे खिल उठे हैं।

JagranThu, 25 Nov 2021 06:49 AM (IST)
लायलिक रंग और काफ्तान ड्रेस पर आया दिल

मेरठ, जेएनएन। शादियों का दौर और सर्दी की शुरुआत ने गर्म कपड़ों के बाजार में भी गर्माहट ला दी है। पिछले साल की अपेक्षा इस बार गर्म कपड़ों के बाजार में 50 प्रतिशत की तेजी से कारोबारियों के चेहरे खिल उठे हैं। खासकर लायलिक रंग और काफ्तान पर महिलाओं का दिल आया हुआ है।

वह जमाने गए जब गर्म कपड़ों के नाम पर जैकेट, स्वेटर, कोट, मफलर और टोपा ही हुआ करता था। लोगों की पसंद और मांग ने गर्म कपड़ों के कारोबार को पूरी तरह से बदल दिया है। नवीनतम फैशन के मुताबिक इस बार बाजार में गर्म कपड़ों में हर वह परिधान उपलब्ध है, जो किसी भी पार्टी में सजीले रूप के लिए चाहिए। गर्म कपड़ों के कारोबारियों का कहना है कि शादी के सीजन में इस बार शार्ट कोट, शरारा सेट, शार्ट ड्रेस, काफ्तान और शार्ट जैकेट की मांग सबसे ज्यादा है, लोगों को नए परिधान काफी पसंद आ रहे हैं।

गर्म कपड़ों में भी टाई एंड डाई की छाप

पहली बार गर्म कपड़ों पर टाई एंड डाई वर्क की छाप देखने को मिल रही है। फिर चाहे वह शार्ट ड्रेस हो या फिर शरारा सेट। इसके अलावा गर्म ड्रेस की भी खूब मांग है। इसे लांग बूट के साथ पहनकर स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है। इसके अलावा इस बार बाजार में लांग स्वेटशर्ट विद हुड, मोनोसेट जिसमें कोट, इनर और पैंट शामिल हैं, की भी काफी डिमांड है। लड़कियों को इस बार लायलिक रंग जो बैंगनी से काफी हल्का होता है, खूब पसंद आ रहा है। वहीं, महिलाओं के लिए गर्म कुर्ती, लैगिंग, प्लाजो और स्टाइलिश जैकेट की भी कोई कमी नहीं हैं।

इनका कहना

सर्दी शुरू होते ही बाजार में आया उछाल

सर्दी की दस्तक के साथ ही गर्म कपड़ों के कारोबार में तेजी आ गई है। दीपावली के बाद बाजार ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। अधिकतर माल लुधियाना से आ रहा है, जिसमें गुणवत्ता और विविधता की कोई कमी नहीं है। इसे देखते हुए कहा जा सकता हैं कि हमें विदेशी माल की कोई आवश्यकता नहीं है।

-हिमांशु मुल्तानी, मुल्तानी फेमिना आबूलेन

इस बार गर्म कपड़ों की मांग काफी है। पार्टी के लिए लोग अधिक खरीदारी कर रहे हैं। जहां तक गर्म कपड़ों में रंगों की बात है, तो इंग्लिश रंग की डिमांड अधिक है।

-सरवम बिंदल, बिंदल क्रिएशन आबूलेन

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.