154 करोड़ जीएसटी चोरी में सुनवाई अब 4 को

कानपुर स्थित एपी सुगंधी पान मसाला कंपनी के डायरेक्टर नवीन कुरले व अविनाश मोदी पर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:15 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:15 AM (IST)
154 करोड़ जीएसटी चोरी में सुनवाई अब 4 को
154 करोड़ जीएसटी चोरी में सुनवाई अब 4 को

मेरठ, जेएनएन। कानपुर स्थित एपी सुगंधी पान मसाला कंपनी के डायरेक्टर नवीन कुरले व अविनाश मोदी पर 154 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी का आरोप है। मंगलवार को जिला जज की अदालत में नियमित जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई होनी थी। केंद्रीय संघर्ष समिति हाई कोर्ट बेंच की मांग के लिए अधिवक्ताओं की हड़ताल के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। जिसके लिए 4 अक्टूबर की तारीख दी गई है।

एपी सुगंधी पान मसाला कंपनी में डायरेक्टर जनरल जीएसटी इंटेलीजेंस गाजियाबाद ने 12 अगस्त को 154 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी थी। टीम ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के डायरेक्टर नवीन कुरले व अविनाश मोदी को गिरफ्तार कर लिया था। जिन्हें मेरठ स्थित स्पेशल सीजेएम की कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें 23 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। न्यायालय के आदेश के बाद दोनों को जेल से रिहा कर दिया गया था। इसके बाद दोनों आरोपित ने जिला जज की अदालत में नियमित जमानत प्रार्थना पत्र के लिए आवेदन किया था। जिसे दर्ज कर अभियोजन पक्ष के निवेदन पर उन्हें संबंधित जमानत प्रार्थना पत्र सहित संबंधित दस्तावेजों को प्राप्त कर नियमित जमानत की सुनवाई के लिए न्यायालय जिला जज ने मंगलवार की तारीख दी थी। केंद्रीय संघर्ष समिति हाई कोर्ट बेंच की मांग के चलते अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। जिस वजह से उन्हें 4 अक्टूबर की तारीख दी गई है।

संदिग्ध हालात में मां दो बच्चे लापता: थाना क्षेत्र के सलावा गांव निवासी अन्नु पुत्र टीलवा की 25 वर्षीय पत्नी सोनिया दो छोटे बच्चे आरव व किट्टू के साथ संदिग्ध हालत में लापता हो गई। अन्नू ने बताया कि उसने कई जगह तलाश की। लेकिन, सुराग नहीं लगा। मंगलवार को पीड़ित ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी