एक्टिव मोड में आएं स्वास्थ्य कर्मी, अधूरी तैयारी करें पूरी

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर बुधवार को डीएम के. बालाजी ने अधिकारियों को निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 10:10 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 10:10 AM (IST)
एक्टिव मोड में आएं स्वास्थ्य कर्मी, अधूरी तैयारी करें पूरी
एक्टिव मोड में आएं स्वास्थ्य कर्मी, अधूरी तैयारी करें पूरी

मेरठ, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर बुधवार को डीएम के. बालाजी ने अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें डीएम ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को कोरोना की रोकथाम के लिए तैयारी पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को एक बार फिर एक्टिव मोड में आने के लिए कहा गया।

कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में डीएम के. बालाजी ने कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ने और लगातार संक्रमित मरीज सामने आने से स्थिति गंभीर हो रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को एक बार फिर से एक्टिव मोड में आना होगा। साथ ही जो भी कोरोना से संक्रमित मिलता है, उसका कांट्रेक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से कराना सुनिश्चित करें। बैठक में सीडीओ शशांक चौधरी, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र कुमार, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

होम आइसोलेशन के मरीजों की बराबर करें निगरानी

बैठक में डीएम ने कहा कि कोरोना से संबंधित अस्पतालों में मरीजों को बेहतर उपचार, भोजन व वातावरण उपलब्ध कराया जाना जरूरी है। इसके अलावा होम आइसोलेशन में रखे गए संक्रमित की बराबर निगरानी की जाए। गंभीर हालत होने और कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाए।

नौचंदी मेला निरस्त करने की मांग: जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर महापौर सुनीता वर्मा ने जिलाधिकारी के. बालाजी को पत्र लिख इस बार भी नौचंदी मेले का आयोजन निरस्त करने की मांग की है।

महापौर ने पत्र में लिखा कि देश के कई राज्य कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। मेरठ में भी लगातार केस बढ़ रहे हैं। मेला अवधि में प्रतिदिन हजारों की संख्या में स्थानीय व बाहरी लोग मेला देखने आते हैं। इस कारण से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है। महापौर ने यह भी लिखा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अलीगढ़ व बुलंदशहर में लगने वाली नुमाइश का आयोजन भी वहां के प्रशासन द्वारा निरस्त किया जा रहा है। महापौर ने नौचंदी मेला के आयोजन को निरस्त करने की मांग के साथ जिलाधिकारी से कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम प्रभावी ढंग से करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को पूर्व की भांति निर्देशित करें, ताकि शहर में संक्रमण की रोकथाम संभव हो सके। मालूम हो कि नौचंदी मेले का उद्घाटन 11 अप्रैल को होना है।

chat bot
आपका साथी