कोरोना पर नियंत्रण को स्वास्थ्य विभाग रहे अलर्ट : डीएम

डीएम के.बालाजी ने मंगलवार को तहसील सभागार में कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिये चल रहे टीकाकरण व अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 07:20 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 07:20 PM (IST)
कोरोना पर नियंत्रण को स्वास्थ्य विभाग रहे अलर्ट : डीएम
कोरोना पर नियंत्रण को स्वास्थ्य विभाग रहे अलर्ट : डीएम

मेरठ, जेएनएन। डीएम के.बालाजी ने मंगलवार को तहसील सभागार में कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिये चल रहे टीकाकरण व अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने महामारी पर नियंत्रण के लिये स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों को सतर्कता बरतने व बचाव के प्रति लोगों को जारी गाइड लाइन के पालन के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिये।

मंगलवार को डीएम के.बालाजी दोपहर तहसील पहुंचे और तहसील सभागार में कोरोना टीकाकरण व रोकथाम की कवायद में स्वास्थ्य विभाग, ब्लाक व अन्य विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण के लिए आमजन को प्रेरित करें। कहा कि बीते दिनों में कोरोना के नये मरीज प्रकाश आए हैं। इसलिये स्वास्थ्य विभाग और अन्य संबंधित विभाग एक बार पुन: एक्टिव हो जाएं। यदि कोई भी कोरोना का मरीज मिलता है तो उसकी कांट्रेक्ट ट्रेसिग ठीक प्रकार से कराएं। उन्होने तहसील क्षेत्र के कायस्थ बड्ढा व किठौर में टीकाकरण की प्रगति को दुरूस्त करने, शासन से प्राप्त गाइड लाईन अनुसार 60 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों को तथा 45 से 59 वर्ष के ऐसे लोगों जिनमें कोर्मोबोडिटीज हो उनका टीकाकरण कराया जायेगा। उन्होने आमजन को मॉस्क का उपयोग करने, शारीरिक दूरी का पालन करने, नियमित अंतराल पर हाथ धोने या सैनिटाइजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित जागरूक करने के निर्देश दिये।

डीएम ने सीएचसी मवाना, माछरा, विकासखंड परीक्षितगढ़, हस्तिनापुर, नगर पंचायत परीक्षितगढ, हस्तिनापुर सहित अन्य सीएचसी, विकासखंड व नगर पंचायतों द्वारा कोरोना महामारी नियंत्रण के संबंध में कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन, सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी