रेवाड़ी में पकड़े हस्तिनापुर के तमंचे, सोतीगंज में दबिश

तमंचे बेचने वाले की तलाश में हरियाणा की रेवाड़ी पुलिस ने सोतीगंज में छापा मारा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 05:15 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 05:15 AM (IST)
रेवाड़ी में पकड़े हस्तिनापुर के तमंचे, सोतीगंज में दबिश
रेवाड़ी में पकड़े हस्तिनापुर के तमंचे, सोतीगंज में दबिश

मेरठ,जेएनएन। तमंचे बेचने वाले की तलाश में हरियाणा की रेवाड़ी पुलिस ने सोतीगंज में छापा मारा।

किसी की हत्या करने जा रहे दो युवकों को रेवाड़ी पुलिस ने दो तमंचों के साथ पकड़ा था। युवकों ने हरियाणा पुलिस को बताया कि तमंचे मेरठ के हस्तिनापुर से आठ-आठ हजार रुपये में खरीदे थे। पकड़े गए एक युवक को साथ लेकर रेवाड़ी पुलिस सोतीगंज पहुंची। युवक ने पुलिस को बताया कि 26 मई को अपने साथियों के साथ वाहनों के स्पेयर पा‌र्ट्स खरीदने रेवाड़ी से सोतीगंज पहुंचा था। यहां भाजपा कार्यकर्ता आमिर और उसके भाई फुरकान की दुकान से स्पेयर पा‌र्ट्स खरीदे। फुरकान की दुकान के बाहर खड़े एक युवक ने अन्य दुकानों से भी स्पेयर पा‌र्ट्स दिलाए।

इसके बाद उक्त युवक ने ही उन्हें हस्तिनापुर ले जाकर आठ-आठ हजार रुपये में दो तमंचे दिलवाए। रेवाड़ी पुलिस तमंचे दिलाने वाले युवक को तलाश रही है। पुलिस ने आमिर और फुरकान को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

रेवाड़ी पुलिस का कहना है कि पकड़े गए युवक पहले भी मेरठ से तमंचे खरीद चुके हैं। अभी उन्होंने तमंचे बेचने वाले की पूरी जानकारी नहीं दी है। पुलिस मान रही है कि तमंचे सोतीगंज से ही खरीदे गए, क्योंकि युवक यह नहीं बता पा रहा कि हस्तिनापुर में तमंचे किस जगह से लिए थे। इंस्पेक्टर बिजेंद्र पाल राणा का कहना है कि अभी तक तमंचे बेचने और खरीदवाने वाले युवक की जानकारी नहीं मिल पाई है।

शिकायत पर झोलाछाप के खिलाफ मुकदमा: सरधना देहात निवासी नदीम खान पुत्र तसलीम खान ने ढाई माह पहले सीएम पोर्टल पर मोहल्ला कमरा नवाबान निवासी झोलाछाप पर अपने घर की दुकान में बिना पंजीकरण व डिग्री के क्लीनिक चलाने की शिकायत की थी। लेकिन, समय पर कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ित ने एक माह पहले फिर से शिकायत दर्ज कराई थी। गुरुवार को सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार की तहरीर पर पुलिस ने कमरानवाबान निवासी शिराजखान पुत्र रियाज खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी