CCSU Meerut : सीसीएसयू मेरठ को भारी पड़ सकती है जल्दबाजी में तैयार की गई यह रिपोर्ट

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की ओर से अभी कुछ दिन पहले नैक को लेकर समीक्षा की गई थी। जिसमें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को नैक के सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए अपनी एसएसआर तैयार करने के लिए कहा गया था।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:51 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:51 PM (IST)
CCSU Meerut : सीसीएसयू मेरठ को भारी पड़ सकती है जल्दबाजी में तैयार की गई यह रिपोर्ट
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय नैक से ग्रेडिंग की तैयारियों में जुटा है

जागरण संवाददाता, मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय नैक (नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रीडिएशन काउंसिल) से ग्रेडिंग की तैयारियों में जुटा हुआ है। छुट्टी के दिन भी विभागों में शिक्षक अपनी एसएसआर (सेल्फ स्टडी रिपोर्ट) तैयार कर रहे हैं। इसमें कई विभागों में आनन-फानन में रिपोर्ट तैयार हो रही है। इसका असर विश्वविद्यालय की नैक की ग्रेडिंग पर पड़ सकता है।

30 अक्टूबर तक रिपोर्ट तैयार कर नैक पोर्टल पर करना है अपलोड

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की ओर से अभी कुछ दिन पहले नैक को लेकर समीक्षा की गई थी। जिसमें विश्वविद्यालय को नैक के सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए अपनी एसएसआर तैयार करने के लिए कहा गया। साथ ही नैक की ग्रेडिंग को भी बी से एक करने के लिए प्रयास करने को कहा गया। इसके बाद विश्वविद्यालय नैक की रिपोर्ट बना रहा है। 30 अक्टूबर तक विश्वविद्यालय को अपनी रिपोर्ट तैयार कर नैक पोर्टल में अपलोड करना है। एसएसआर में सभी विभागों को शैक्षणिक उपलब्धियों के अलावा पेटेंट, शोध, एक्ट्रा करकुलम, पुरातन छात्र सम्मेलन, छात्रों के फीड बैक, खेल की गतिविधियों सहित अन्य कई तरह की जानकारी भरनी है। इसके साथ साक्ष्य भी प्रस्तुत करना है। विशेषज्ञों की माने तो ऐसी जानकारी के लिए विश्वविद्यालय को नियमित तैयारी करनी चाहिए। ऐसी रिपोर्ट जल्दबाजी में नहीं तैयार हो सकती है। बता दें कि सीसीएसयू में 2015 में नैक का निरीक्षण हुआ था।

खेल कोटे की प्रवेश सूची होगी तैयार

मेरठ। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध कालेजों में खेल कोटे से स्नातक कक्षाओं में प्रवेश होंगे। इसके लिए अलग- अलग खेलों में छात्रों का शारीरिक परीक्षण लिया गया। मंगलवार को सभी खेलों में छूटे हुए खिलाड़ियों का शारीरिक परीक्षण हुआ। इस बार खेल कोटे से करीब 60 छात्र- छात्रओं ने शारीरिक परीक्षण में हिस्सा लिया है। उनकी कालेज के अनुसार प्रवेश सूची तैयार की जाएगी। विश्वविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी डा. जीएस रुहेल ने बताया कि बुधवार को खेल कोटे की प्रवेश सूची तैयार हो जाएगी।

30 अक्टूबर तक एसएसआर की रिपोर्ट होगी अपलोड, छुट्टी में भी विभिन्न विभागों के शिक्षक एसएसआर कर रहे तैयार

chat bot
आपका साथी