Illegal Mining: सहारनपुर में अवैध खनन कर रहे हरियाणा के माफिया, डीएम-एसएसपी ने तैनात कराई फोर्स

Illegal Mining हरियाणा के खनन माफिया उप्र की सीमा में दाखिल होकर असलमपुर बरथा घाट पर अवैध खनन कर रहे हैं। इसकी शिकायत लगातार प्रशासन को विभिन्न माध्यमों से मिल रही थी। शिकायतों का संज्ञान लेकर डीएम अखिलेश सिंह तथा एसएसपी डा. एस चनप्पा ने खादर में छापेमारी की।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:00 AM (IST)
Illegal Mining: सहारनपुर में अवैध खनन कर रहे हरियाणा के माफिया, डीएम-एसएसपी ने तैनात कराई फोर्स
सहारनपुर में अवैध खनन कर रहे हरियाणा के माफिया।

सहारनपुर, जेएनएन। हरियाणा के खनन माफिया उप्र की सीमा में दाखिल होकर असलमपुर बरथा घाट पर अवैध खनन कर रहे हैं। इसकी शिकायत लगातार प्रशासन को विभिन्न माध्यमों से मिल रही थी। शिकायतों का संज्ञान लेकर डीएम अखिलेश सिंह तथा एसएसपी डा. एस चनप्पा ने खादर में छापेमारी की।

उन्होंने पिछले कई माह पहले हुए सीमांकन के समय लगे पिलर्स का पालन कराने के निर्देश दिए। हरियाणा से यूपी की ओर खनन करने पर रोक लगाने के लिए अस्थाई रूप से फोर्स तैनात करने के निर्देश दिए।गौरतलब है कि असलमपुर बरथा व बरथा कोरसी घाट के आसपास प्रशासन द्वारा आवंटित किए गए पट्टा धारको ने शिकायत की थी कि हरियाणा के लोग यमुना नदी के पश्चिमी किनारे पर यूपी क्षेत्र में अवैध रूप से खनन कर रहे हैं।

इस शिकायत के मिलने के बाद डीएम अखिलेश सिंह एसएसपी डॉ एस चन्नप्पा ने एसडीएम, सीओ व खनन अधिकारी के साथ घाट में आकर दौरा किया। यमुना नदी के पश्चिमी किनारे पर जाने के लिए बीच में यमुना नदी की धार बह रही है। डीएम ने हल्का लेखपाल को पानी की धार पार कर भेजा। एसडीएम दीप्ति देव यादव ने बताया कि मौके पर हरियाणा की सीमा में खनन होना पाया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों सीमांकन करने के बाद जहां पिलर लगाए गए थे, उससे पश्चिम की ओर ही खनन हुआ पाया गया हैं। उन्होंने यह भी बताया कि हरियाणा के लोग यूपी की सीमा में खनन न कर पाएं, इसकी निगरानी के लिए डीएम ने स्थाई तौर पर अतिरिक्त फोर्स तैनात करने के भी निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी