सहारनपुर में अवैध खनन को लेकर हरियाणा-यूपी बॉर्डर पर फिर तनातनी, पीएसी ने ट्रक रोका तो बखेड़ा

अवैध खनन को लेकर यूपी और हरियाणा के बीच तनातनी जारी है। हरियाणा के खनन माफिया बेहट क्षेत्र में यमुना नदी में अवैध खनन कर रहे हैं। पीएसी तैनात की गई है। रविवार को हरियाणा के खनन माफिया यमुना नदी में आकर अवैध खनन कर रहे थे।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 12:32 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 12:32 PM (IST)
सहारनपुर में अवैध खनन को लेकर हरियाणा-यूपी बॉर्डर पर फिर तनातनी, पीएसी ने ट्रक रोका तो बखेड़ा
रविवार को एक बार फिर अवैध खनन मामले में यूपी हरियाणा बार्डर पर तनाव है।

सहारनपुर, जेएनएन। हरियाणा के खनन माफिया बेहट क्षेत्र में यमुना नदी में अवैध खनन कर रहे हैं। इसे रोकने के लिये सहारनपुर प्रशासन द्वारा पीएसी तैनात की गई है। रविवार को हरियाणा के खनन माफिया यमुना नदी में आकर अवैध खनन कर रहे थे, पीएसी द्वारा रोके जाने पर हरियाणा के पुलिस बल और खनन माफिया ने पीएसी के जवानों से अभद्रता की।

आरोप है कि पीएसी के जवानों को उठाकर ले जाने का प्रयास किया गया। जानकारी के अनुसार दोनों ओर से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पिछले कुछ दिनों से दोनों राज्यों के खनन ठेकेदार आपस मे एक दूसरे पर मुकदमा करा रहे हैं, इसे लेकर खादर का माहौल गर्म है। यमुना नदी में यूपी की ओर से अवैध खनन को रोकने के लिए पीएसी तैनात है।

रविवार की सुबह एक ट्रक उधर से आया तो यूपी की पीएसी ने उसे पकड़ लिया। हरियाणा पुलिस सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच गई। हरियाणा पुलिस का कहना था कि यह ट्रक नियमानुसार स्टोन क्रेशर से आया था वहीं दूसरी ओर पीएसी के जवानों का कहना था कि यूपी क्षेत्र में अवैध खनन कराया है। इसी बात को लेकर दोनों और से तनाव हो गया।

chat bot
आपका साथी