गंगा का बहाव कर रहा कटान..धान की फसल जलमग्न

परीक्षितगढ़ में गंगा के जलस्तर में काफी समय से उतार चढ़ाव चल रहा है। वहीं बहाव भी खानपुर गढ़ी गांव की ओर बढ़ने से लोगों के खेत गंगा में जलमग्न हो गए। ऐसे में धान की फसल भी तबाह हो गयी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:13 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:13 PM (IST)
गंगा का बहाव कर रहा कटान..धान की फसल जलमग्न
गंगा का बहाव कर रहा कटान..धान की फसल जलमग्न

मेरठ, जेएनएन। परीक्षितगढ़ में गंगा के जलस्तर में काफी समय से उतार चढ़ाव चल रहा है। वहीं, बहाव भी खानपुर गढ़ी गांव की ओर बढ़ने से लोगों के खेत गंगा में जलमग्न हो गए। ऐसे में धान की फसल भी तबाह हो गयी। आखिर ग्रामीणों की मांग पर विधायक दिनेश खटीक व एसडीएम कमलेश गोयल गांव पहुंचे और लोगों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

हरिद्वार से छोड़े गए तीन लाख से अधिक क्यूसेक पानी से हस्तिनापुर, परीक्षितगढ़ में तटबंध टूटने से बाढ़ के हालात हो गए थे, जबकि फतेहपुर प्रेम समेत अन्य को दुरुस्त कर पानी रोक दिया, लेकिन परीक्षितगढ़ में गांव का बहाव खानपुर गढ़ी तरफ मुड़ गया। ऐसे में तब से अब तक सैकड़ों बीघा धान की फसल जलमग्न हो गई। उधर, प्रतिदिन गांव की तरफ बढ़ हो रहे गंगा के कटान से ग्रामीण परेशान हैं। आखिर विधायक दिनेश खटीक व एसडीएम कमलेश गोयल वहां पहुंचे और गंगा का कटान देखा और ग्रामीणों से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इस अवसर पर संजय विश्वास, सपन सरकार, वीरेंद्र प्रधान, शक्ति सिंह उर्फ साब्बे प्रधान, हरनेक सिंह, समरजीत सिंह, गुरमेज सिंह आदि मौजूद रहे।

अस्थायी तटबंध बनाने की होगी पहल

विधायक दिनेश खटीक ने फोन से डीएम के. बालाजी से बात की और गंगा कटान के आरे में अवगत कराया। वहीं, गांव की तरफ गंगा के तट पर बांस बल्ली व कट्टों से अस्थायी तटबंध बनाने का भरोसा दिया जिससे कटान को रोका जा सके। वहीं, ग्रामीणों ने गंगा नदी पर खरकाली गांधी घाट पर पीपो का पुल व श्रद्धालुओं के स्नान के लिए पक्का घाट बनवाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी