शहर के जिम और योग केंद्र भी खुलने को तैयार, बगैर मास्‍क के नहीं मिलेगा प्रवेश Meerut News

सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश के अनुसार पांच अगस्त को योग केंद्र और जिम खोले जाने हैं। इस सूचना पर संचालकों ने योग केंद्र और जिम को सैनिटाइज कराया।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 12:40 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 12:40 PM (IST)
शहर के जिम और योग केंद्र भी खुलने को तैयार, बगैर मास्‍क के नहीं मिलेगा प्रवेश  Meerut News
शहर के जिम और योग केंद्र भी खुलने को तैयार, बगैर मास्‍क के नहीं मिलेगा प्रवेश Meerut News

मेरठ, जेएनएन। केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश के अनुसार पांच अगस्त को योग केंद्र और जिम खोले जाने हैं। इस सूचना पर संचालकों ने सोमवार को योग केंद्र और जिम को सैनिटाइज कराया। साथ ही स्टॉफ को प्रशिक्षण भी दिया। हालांकि इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से अभी कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। जिम संचालकों का कहना है कि कई माह से जिम और योग केंद्र बंद पड़े हैं, ऐसे में साफ-सफाई और स्टॉफ को प्रशिक्षण के लिए दो-तीन दिन का समय चाहिए। हमने अपने स्तर पर साफ-सफाई के अलावा पूरे जिम को सैनिटाइज किया है, जगह-जगह सैनिटाइजर रखे गए हैं। इसके अलावा अब जिम में लॉकर और स्पा की सुविधा नहीं दी जाएगी। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मशीन रखी जाएगी।

इन नियमों का होगा पालन

- बिना मास्क के नहीं मिलेगा प्रवेश

- मुख्य द्वार पर होगी सैनिटाइजर की व्यवस्था

- प्रवेश से पहले होगी स्कैनिंग

- मशीन का एक बार प्रयोग करने पर किया जाएगा सैनिटाइज

- सीमित लोगों को ही मिलेगी एंट्री

- अब नहीं दी जाएगी लॉकर, स्पा, स्टीम और मसाज की सुविधा

इनका कहना है

हमने तैयारी शुरू कर दी है, जिससे जल्द से जल्द जिम खोला जा सके। एक बार में सीमित लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। जिम को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है।

- मनीष कौशिक, सेंटर मैनेजर, चिजल जिम-साकेत

जिम खुलने के बाद एक सेशन में 15 लोगों को ही एंट्री दी जाएगी। इसके साथ ही हर सेशन के बाद जिम को पूूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा। इसके लिए स्टॉफ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

- सुमित त्यागी, फिटनेस मैनेजर, मेट्रो पॉलिटन हेल्थ क्लब

कोरोना महामारी में योग का विशेष महत्व है, ऐसे में योग केंद्र खुलने से लोगों को लाभ मिलेगा। योग केंद्र को सैनिटाइज करवाया गया है। अब सीमित लोगों को ही एक बार प्रवेश दिया जाएगा।

- गौरव शर्मा, योग गुरु, फ्रेश माइंड स्टूडियो

chat bot
आपका साथी