पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध गुर्जर समाज हुआ लामबंद

हस्तिनापुर के गुढ़ा गांव में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बोर्ड से गुर्जर ग्राम शब्द मिटाने के विरोध में मंगलवार को आयोजित पंचायत में दूरदराज से गुर्जर समाज के लोग जुटे। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि राजनीति के चलते पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी गुर्जर समाज को नीचा दिखाने और उनकी आवाज दबाने में लगा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:49 PM (IST)
पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध गुर्जर समाज हुआ लामबंद
पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध गुर्जर समाज हुआ लामबंद

मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर के गुढ़ा गांव में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बोर्ड से गुर्जर ग्राम शब्द मिटाने के विरोध में मंगलवार को आयोजित पंचायत में दूरदराज से गुर्जर समाज के लोग जुटे। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि राजनीति के चलते पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी गुर्जर समाज को नीचा दिखाने और उनकी आवाज दबाने में लगा हुआ है। वे आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी वोट की ताकत दिखा देंगे।

गुढ़ा गांव में मुख्य चौराहे पर गुर्जर सम्राट राजा मिहिर भोज लिखा बोर्ड लगाया गया था। जिस पर सबसे ऊपर गुर्जर चौराहा लिखा था। पुलिस ने कुछ लोगों का विरोध बताते हुए गुर्जर चौराहा पुतवाकर जहारवीर चौक लिखवा दिया था। मामले को लेकर गुर्जर समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया था। वहीं, पूर्व जिला पंचायत सदस्य आकाश गुर्जर ने 7 दिसंबर को महापंचायत का ऐलान कर दिया था। घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए गुढ़ा गांव में मंगलवार को पंचायत आयोजित की गई, जिसमें सहारनपुर, नोएडा, गाजियाबाद आदि जनपद के लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि प्रशासन द्वारा गुर्जर समाज की आवाज को दबाने का कार्य किया जा रहा है।

सहारनपुर से आए सोनू गुर्जर ने भी समाज को एकजुट होने व राजनीति में सक्रिय भागीदारी निभाने का बात की। नोएडा से आए राहुल गुर्जर व हरेंद्र ने भी समाज को एकजुट होकर अपनी ताकत का एहसास दिलाने की बात कही। परीक्षिगतगढ़ के पूर्व ब्लाक प्रमुख केपी सिंह ने कहा कि बोर्ड पर गुर्जर चौक सर्वसम्मति से लिखा जाएगा अंत में पंचायत इस निर्णय पर पहुंची की सभी गांवों से संभ्रांतों को एकत्र कर एक कमेटी बनाई जाएगी। कमेटी सर्वसम्मति से जो फैसला, वहीं मान्य होगा। इस मौके पर कर्मवीर सिंह, गुड्डू प्रधान, इलम सिंह, दारा सिंह, भोपाल सिंह, दिनेश, अजय प्रधान, विनेश्वर सीना आदि रहे। इस दौरान पुलिस बल तैनात रहेगा।

chat bot
आपका साथी