गाइड लाइन तार-तार.. बाजारों में उमड़ी भीड़

सरधना नगर व देहात में कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बिना रोकटोक बैंक बाजार और फल-सब्जी की दुकानों पर भीड़ जुट रही है जबकि कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:40 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:40 PM (IST)
गाइड लाइन तार-तार.. बाजारों में उमड़ी भीड़
गाइड लाइन तार-तार.. बाजारों में उमड़ी भीड़

मेरठ, जेएनएन। सरधना नगर व देहात में कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बिना रोकटोक बैंक, बाजार और फल-सब्जी की दुकानों पर भीड़ जुट रही है, जबकि कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को मुख्य बाजार में खरीदारी के लिए पहुंचे लोग शारीरिक दूरी व मास्क लगाना भूल गए। लाकडाउन में ढील के बाद सुबह व शाम बाजारों में भीड़ बढ़ रही है। बेपरवाह लोग शारीरिक दूरी व मास्क के नियमों की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे।

एक तरफ क्षेत्र में कोरोना से मौत को लेकर हाहाकार मचा है, वहीं लोग कोरोना बीमारी पर विश्वास करने को तैयार नहीं है और न ही सबक लेने के लिए तैयार हैं। शुक्रवार को नगर के बाजारों व चौराहों पर उमड़ती भीड़ ने समस्या बढ़ा दी। लोग अनावश्यक बाजारों में पहुंच रहे है। इस दौरान कुछ ही लोग मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। शासनादेश के बाद भी लोग अपना व दूसरों का जीवन खतरे में डाल रहे हैं। सब्जी विक्रेता से लेकर फल विक्रेताओं के ठेलों पर भीड़ पहुंच रही है और लोग जानबूझकर अनजान बने हैं।

पुलिस की सख्ती के बाद लोग घरों में छिपे : शुक्रवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालयों में फोन खनखनाने के बाद पुलिस हरकत में आई और बाजारों में भीड़ को खदेड़ने के लिए गश्त बढ़ाई। पुलिस ने लोगों को खदेड़ा जब जाकर लोग घरों में छिपे।

शारीरिक दूरी व मास्क पर पुलिस सख्त : पुलिस ने गश्त के दौरान शारीरिक-दूरी व मास्क पहनने वालों को दौड़ाया और अनावश्यक घूमने से मना किया। हालांकि व्यापारियों से लेकर आमआदमी तक शासन की गाइडलाइन का पालन करने को तैयार नहीं है।

कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी : नगर व देहात में कोरोना संक्रमितों की मौत के आंकड़े आए दिन बढ़ते जा रहे हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या छिपाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

chat bot
आपका साथी