यूपी में टैक्‍स चोरी का नया ट्रेंड, टैक्स चोरी कर लाई जा रही 20 लाख की मूंगफली जब्त

यूपी में टैक्‍स चोरी का नया मामला वाणिज्य कर विभाग की प्रवर्तन शाखा ने बुधवार देर रात 20 लाख रुपये कीमत की मूंगफली से भरा ट्रक बागपत से जब्त किया। बिलों की जांच में टैक्स चोरी का मामला सामने आया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:34 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:34 PM (IST)
यूपी में टैक्‍स चोरी का नया ट्रेंड, टैक्स चोरी कर लाई जा रही 20 लाख की मूंगफली जब्त
वाणिज्य कर विभाग ने पकड़े मूंगफली और संगमर्मर से भरे दो ट्रक।

मेरठ, जेएनएन। वाणिज्य कर विभाग की प्रवर्तन शाखा ने बुधवार देर रात 20 लाख रुपये कीमत की मूंगफली से भरा ट्रक बागपत से जब्त किया। बिलों की जांच में टैक्स चोरी का मामला सामने आया।

ट्रक संख्या आरजे10जीबी- 3036 की ई वे बिल जांच से पता लगा कि बीकानेर (राजस्थान) की बाला जी इंटरप्राइजेज द्वारा मेरठ के इंद्रानगर निवासी एक व्यक्ति को मंूगफली की सप्लाई भेजी गई थी।

एक अन्य मामले में कंकरखेड़ा से संगमर्मर और ग्रेनाइट से लदा ट्रक पकड़ा गया। ट्रक में लदे माल की कीमत बिल में छह लाख रुपये दर्शाई गई है। यह सप्लाई भी फर्म के बजाय व्यक्ति विशेष के नाम पर हुई है। माल सप्लायर अजमेर की पवन मार्बल और टाइल्स का रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

टैक्स चोरी का नया ट्रेंड

टैक्स चोरी के पकड़े गए मामले एक नए ट्रेंड की ओर इशारा कर रहे हैं। सवाल यह उठ रहा है कि मूंगफली आखिर व्यक्तिगत विशेष के नाम पर क्यों मंगाई गई। दरअसल, अगर कोई फर्म के नाम से टैक्स चोरी करते पकड़ा जाता है तो विभाग उसके पूर्व के लेनदेन को भी खंगालता है। व्यक्तिगत सप्लाई लेने पर फर्म के लेन-देन सामने नहीं आ पाते। इस तरह एक ही मामले में टैक्स चोरी पकड़ में आती है।

chat bot
आपका साथी