धूमधाम से निकाली भगवान महावीर की भव्य शोभायात्रा

सरधना में रविवार को भगवान महावीर की भव्य शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। इस दौर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:00 PM (IST)
धूमधाम से निकाली भगवान महावीर की भव्य शोभायात्रा
धूमधाम से निकाली भगवान महावीर की भव्य शोभायात्रा

मेरठ,जेएएन: सरधना में रविवार को भगवान महावीर की भव्य शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। इस दौरान मुख्य रास्तों पर जैन समाज के श्रद्धालुओं ने रथयात्रा का स्वागत किया। वहीं, यात्रा में झांकी भी आकर्षण का केंद्र रहे।

रविवार को लश्कर गंज स्थित श्री दिगंबर जैन वीर मंदिर में विधायक संगीत सोम पहुंचे। जहां उन्होंने श्रीफल चढ़ाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। जैन समाज एवं मंदिर समिति के सदस्यों ने सम्मानित किया। वह कुछ देर के लिए शोभायात्रा में भी मौजूद रहे। शोभायात्रा श्री दिगंबर जैन वीर मंदिर से शुरू होकर कबाड़ी बाजार, बुद्ध बाजार, अशोक की लाट, चौक बाजार से होते हुए मंदिर पर ही समाप्त हुई। इस दौरान शोभायात्रा में रथ के सारथी पंकज जैन, भगवान महावीर को गोद में बैठाने की सेवा अनिल जैन व चवर का सौभाग्य मुकेश जैन और शुभम जैन को मिला। जैन समाज के श्रद्धालुओं ने भगवान महावीर की शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत कर पूजा की। यात्रा में दो बैंड, झांकी व डीजे आकर्षण का केंद्र रहे। इस दौरान यात्रा में आचार्य विद्यासागर पाठशाला के करीब सौ बच्चे मौजूद थे। मंगल सैन जैन, सुधांशु जैन, बांके पंवार, अरविद जैन, सौरभ जैन, ऋषभ जैन, विनोद जैन, बिरजू भाई, राजीव जैन, आदेश जैन, दीपक जैन, शानू, अभिषेक जैन, नितिन जैन व सुभाष आदि मौजूद रहे। उधर, सुरक्षा की ²ष्टि से पुलिस भी मौजूद रही। ईओ कार्यवाहक व एसडीएम के निर्देश ताक पर

नपा के ईओ कार्यवाहक व एसडीएम अमित कुमार भारतीय ने शनिवार को प्रेस नोट जारी कर बताया था कि रविवार को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जैन समाज द्वारा श्री दिगंबर जैन शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसके चलते साप्ताहिक पैंठ एक दिन को स्थगित कर दी है। लेकिन, रविवार को पैंठ लगी मिली। इसके चलते जैन समाज के श्रद्धालुओं को थोड़ा परेशानी का सामना करना पड़ा। जब इस संबंध में ईओे कार्यवाहक से मोबाइल पर जानकारी लेने की कोशिश की तो उनका फोन नहीं उठा।

chat bot
आपका साथी