Governor Visits Meerut: यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी का निरीक्षण करेंगी राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल, तैयारियों में जुटा प्रशासन

Governor Visits Meerut मेरठ में राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल के दौरे को लेकर विवि प्रशासन तैयारी में जुटा तैयारियों में जुट गया है। गुरुवार को राजभवन के अधिकारियों से भी कुलपति करेंगे बात । 27 और 28 सितंबर को दो दिन के दौरे पर रहेंगी गवर्नर।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:30 AM (IST)
Governor Visits Meerut: यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी का निरीक्षण करेंगी राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल, तैयारियों में जुटा प्रशासन
राज्यपाल विवि में सरदार पटेल की प्रतिमा को नमन भी करेंगी।

मेरठ,जागरण संवाददाता। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल इस महीने के अंत तक मेरठ भ्रमण कर सकती हैं। सूत्रों की मानें तो राज्यपाल के आने की अभी तिथि तय नहीं है, मगर माना जा रहा है कि 27, 28 सितंबर को दो दिवसीय कार्यक्रम राज्यपाल का मेरठ में रहेगा। विवि में काफी समय तक राज्यपाल ठहरेंगी, जहां वह विवि प्रशासन संग शौध कार्य समेत परिसर स्थित अन्य महाविद्यालयों का भ्रमण कर सकती हैं। इसके लिए विवि प्रशासन ने कमर कस ली है। जिसके तहत राज्यपाल के आगमन की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

हालांकि अभी नहीं मिला कार्यक्रम

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल के आगमन की तिथि और विवि के कार्यक्रम की सूची और समय का प्रोग्राम अभी विवि प्रशासन को मिला नहीं आाया है। आज गुरुवार को कुलपति डा. आरके मित्तल फोन पर लखनऊ स्थित राजभवन के अधिकारियों से बात कर कार्यक्रम की जानकारी हासिल करेंगे। मगर, उससे पहले ही विवि प्रशासन शुरूआती तैयारियों में जुट गया है।

कराई जा रही सफाई

राज्यपाल सबसे पहले विवि के मुख्य गेट पर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन करेंगी। उसके बाद राज्यपाल का काफिला सेंट्रल लाइब्रेरी पहुंच सकता है। यह सेंट्रल लाइब्रेरी करोड़ों रुपये कीमत में तैयार हुई थी। इस लाइब्रेरी का पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उदघाटन किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए सरदार पटेल की प्रतिमा और उसके आसपास की सफाई कराई जा रही है। वहीं सेंट्रल लाइब्रेरी समेत सेमिनार हाल में भी साफ-सफाई का कार्य चल रहा है।

इनका कहना है

राज्यपाल का अभी विवि में आने का कार्यक्रम तो नहीं मिला है, मगर आज राजभवन बात कर कार्यक्रम के बारे में जानकारी की जाएगी। उसके बावजूद विवि में साफ-सफाई का कार्य चल रहा है। कार्यक्रम मिलते ही सभी कार्यों को समय रहते पूरा कर दिया जाएगा।

- डा. आरके मित्तल, कुलपति-कृषि विवि।

chat bot
आपका साथी