तीन निर्यातक इकाईयों को सम्मानित करेगी सरकार

प्रदेश सरकार की ओर से निर्यातक इकाइयों को प्रोत्साहित करने की दिशा में एक बेह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:15 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:15 AM (IST)
तीन निर्यातक इकाईयों को सम्मानित करेगी सरकार
तीन निर्यातक इकाईयों को सम्मानित करेगी सरकार

मेरठ,जेएनएन। प्रदेश सरकार की ओर से निर्यातक इकाइयों को प्रोत्साहित करने की दिशा में एक बेहतर कदम उठाया गया है। प्रत्येक वर्ष विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में बेहतर काम करने वाली इकाइयों को 'उत्तर प्रदेश निर्यात पुरस्कार' के नाम से पुरस्कृत किया जाएगा। जिले से खेलकूद सामग्री निर्यातक तीन इकाईयों का इस योजना के लिए चयन किया गया है। 22 सितंबर को लखनऊ में तीनों इकाइयों के प्रबंधकों को मुख्यमंत्री योगी सम्मानित करेंगे।

जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र के उपायुक्त वीके कौशल ने बताया कि प्रथम पुरस्कार के लिए मैसर्स गुजराल इंडस्ट्रीज, गगोल रोड परतापुर, द्वितीय पुरस्कार के रूप में मैसर्स स्टेंफोर्ड क्रिकेट इंडस्ट्रीज, विक्टोरिया पार्क मेरठ का चयन किया गया है। जबकि अन्य श्रेणी में द्वितीय पुरस्कार के लिए मैसर्स सारू कापर एलाय सेमिस प्रा. लि. सारू नगर, कंकरखेड़ा का चयन किया गया। उपायुक्त ने बताया कि प्रदेश स्तर पर 22 सितंबर को लखनऊ में कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चयनित की गई तीन इकाइयों को सम्मानित करेंगे।

दिल्ली की टीम ने किया आक्सीजन प्लंट का निरीक्षण

: शनिवार को दिल्ली की टीम ने सीएचसी पहुंचकर सीएचसी में लगे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने सीएचसी प्रभारी डा. आरके सिरोहा से प्लांट के बारे में जानकारी ली। प्रभारी डा. आरके सिरोहा ने बताया कि दिल्ली से आयी टीम ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर निरीक्षण किया है। साथ ही व्यवस्थाओं की जांच की है। आज नहीं लगेगी साप्ताहिक पैंठ :

सरधना कस्बे के अशोक की लाट स्थित आज यानि रविवार को साप्ताहिक पैंठ नहीं लगेगी। यह जानकारी ईओ कार्यवाहक एसडीएम अमित कुमार भारतीय व चेयरपर्सन सबीला बेगम ने पत्र जारी कर दी है। उन्होंने बताया कि आज गणपति मूíत विसर्जन पर्व पर शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इसके चलते ही पैंठ नहीं लगेगी।

chat bot
आपका साथी