बुनकरों से फ्लैट रेट पर बिजली का चार्ज ले सरकार, पीस पार्टी के कार्यकताओं ने सौंपा ज्ञापन Meerut News

बुनकरों की कई मांगों को लेकर मंगलवार को पीस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मेरठ में डीएम के माध्‍यम से राज्‍यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि मीटरों को हटाकर पहले की तरह फ्लैट रेट पर प्रति पावरलूम बिजली का चार्ज लिया जाए।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 01:20 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 01:20 PM (IST)
बुनकरों से फ्लैट रेट पर बिजली का चार्ज ले सरकार, पीस पार्टी के कार्यकताओं ने सौंपा ज्ञापन Meerut News
पीस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को डीएम के माध्‍यम से ज्ञापन सौंपा।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में पीस पार्टी ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि बुनकरों के यहां लगाए गए मीटरों को हटाकर पहले की तरह फ्लैट रेट पर प्रति पावरलूम बिजली का चार्ज लिया जाए। जिला अध्यक्ष लुकमान चौधरी के नेतृत्व में मंगलवार को पीस पार्टी के पदाधिकारियों व सदस्यों ने डीएम के माध्यम से प्रदेश के बुनकरों की समस्या व आर्थिक तंगी आदि को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन भेजा है।

उनकी मांग है कि सरकार न्यूनतम दर पर बुनकरों को बुनाई सामग्री का कच्चा माल उपलब्ध कराएं।गरीब बुनकरों को पावरलूम लगाने के लिए न्यूनतम ब्याज व आसान किस्तों पर ऋण उपलब्ध कराया जाए। इसके अलावा सरकार बुनकरों के उत्पादन का समर्थन मूल्य जारी करके उत्पादन को स्वयं खरीदे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।

उनका कहना है कि गरीब बुनकर वर्ग इस तरक्की के दौर में भी लगातार पिछड़ता जा रहा है। साथ ही आर्थिक तंगी से परेशान होकर गरीबी, बीमारी, कुपोषण, भुखमरी व बेबसी का शिकार हो रहा है। पीस पार्टी के पदाधिकारियों ने चेतावनी भी दी है कि यदि उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया गया तो पीस पार्टी शांतिपूर्ण जन आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

chat bot
आपका साथी