Kisan Andolan : किसानों को सम्मानपूर्वक घर भेजने का माहौल बनाए सरकार, बागपत में बोले-नरेश टिकैत

बागपत के बामनौली के इंटर कालेज में नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों को आंदोलन चलाने की कोई जिद नहीं है। किसान देश का अन्नदाता है फिर भी सरकार उसकी कद्र नहीं कर रही। आंदोलन के दौरान देश भर में किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे वापस होने चाहिए।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 12:29 AM (IST)
Kisan Andolan : किसानों को सम्मानपूर्वक घर भेजने का माहौल बनाए सरकार, बागपत में बोले-नरेश टिकैत
किसानों को सम्मानपूर्वक घर भेजने का माहौल बनाए सरकार, बागपत में बोले-नरेश टिकैत

बागपत, जागरण संवाददाता। Naresh Tikait In Baghpat भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों की एकजुटता के आगे सरकार को झुकना पड़ा। अब सरकार बाकी मांगें मानकर किसानों को सम्मानपूर्वक धरने से वापस घर भेजने का माहौल बनाए।

प्राण गंवाने वाले किसानों को मिले शहीद का दर्जा

बामनौली के इंटर कालेज में शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन के दौरान प्राण गंवाने वाले किसानों को शहीद का दर्जा दिए जाने और उनके आश्रितों को आर्थिक मदद मुहैया कराने की मांग की। कहा कि किसानों को आंदोलन चलाने की कोई जिद नहीं है। किसान देश का अन्नदाता है, फिर भी सरकार उसकी कद्र नहीं कर रही। आंदोलन के दौरान देश भर में किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे वापस हों और एमएसपी पर कानून बनाकर सरकार सम्मान के साथ आंदोलन समाप्त कराए। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द संयुक्त मोर्चे के साथ सरकार की बातचीत के बाद कोई सकारात्मक हल निकालेगा।

युवा पीढ़ी को शिक्षित व संस्कारित करने की जरूरत: टिकैत

बागपत। बामनौली के श्री जवाहर सिंह इंटर कालेज में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित पूर्व प्रधानाचार्य इलमचंद इंसा को सम्मानित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि युवा देश का भविष्य है। इस भावी पीढ़ी को शिक्षित व संस्कारित किए जाने की जरूरत है। प्रबंधक केपी सिंह, अध्यक्ष प्रहलाद सिंह व प्रधानाचार्य भरतवीर सिंह ने नरेश टिकैत को शाल व स्मृति चिह्न दिया। समारोह में इलमचंद को प्रशस्ति पत्र, शाल व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी