अधिक फीस वसूली पर शासन ने बिठाई जांच

परतापुर स्थित भारत इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी में बी फार्मा डी फार्मा आदि कोर्सो म

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:15 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:15 AM (IST)
अधिक फीस वसूली पर शासन ने बिठाई जांच
अधिक फीस वसूली पर शासन ने बिठाई जांच

मेरठ,जेएनएन। परतापुर स्थित भारत इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी में बी फार्मा, डी फार्मा आदि कोर्सो में प्रवेश व फीस नियमन समिति द्वारा निर्धारित फीस से ज्यादा जमा कराए जाने का आरोप लगाते हुए शासन में शिकायत की गई है। इस पर शासन स्तर से जांच का आदेश दिया गया है। कमिश्नर के निर्देश पर डीएम ने एडीएम सिटी को यह जांच सौंपी है।

इंदिरापुरम निवासी प्रो. वीके शर्मा ने यह शिकायत शासन में भेजी है। इसमें बी फार्मा और डी फार्मा समेत विभिन्न कोर्सो में निर्धारित से ज्यादा प्रवेश और ट्यूशन फीस लिए जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई है। शासन के प्राविधिक शिक्षा अनुभाग से कमिश्नर को जांच कराकर एक सप्ताह में जांच आख्या की मांग की गई है। कमिश्नर के निर्देश पर जिलाधिकारी के बालाजी ने एडीएम सिटी अजय तिवारी को यह जांच सौंपी है। एडीएम सिटी ने बताया कि कालेज प्रबंधन से आरोपों के संबंध में जवाब मांगा गया है। इन्होंने कहा-

किसी शिकायत और जांच की अभी हमें जानकारी नहीं है। जिला प्रशासन से अभी कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। पत्र मिलते ही कालेज का पक्ष प्रशासन के सम्मुख रखा जाएगा।

-आदेश गहलोत, रजिस्ट्रार, भारत इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालोजी

बच्चों ने सीखा तिरंगा झंडा बनाना: उद्गम फाउंडेशन की ओर से रविवार को अम्हेड़ा गांव में बच्चों के लिए टाइ एंड डाइ वर्कशाप का आयोजन किया गया। पिडिलाइट की ओर से फैब्रिक्र विशेषज्ञ गीतू शर्मा ने बच्चों को तिरंगा बनाने के साथ ही कपड़े पर टाइ एंड डाइ प्रिंट करने की कला सिखाई। संस्था अध्यक्ष दुर्गेश ठाकुर ने बताया संस्था की ओर से छोटे बच्चों के लिए स्टार्ट आर्ट एंड क्राफ्ट वर्कशाप का आयोजन किया गया, जिससे उनकी रचनात्मक सीमाओं को बढ़ाया जा सकें।

chat bot
आपका साथी