हद हैं मेरठ में कब्‍जा कर बेच दी सरकारी जमीन, इस तरह गायब हो गई करोड़ों की जमीन, अब एसडीएम निकले तलाश में

हद है मेरठ में गांव के बाहर रहने वाले कुछ दबंग लोगों ने इस जमीन पर कब्जा कर उसे अन्य लोगों को बेच दिया है। जबकि कुछ लोगों ने जमीन पर कब्जा कर खेती शुरू कर दी है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:17 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:17 PM (IST)
हद हैं मेरठ में कब्‍जा कर बेच दी सरकारी जमीन, इस तरह गायब हो गई करोड़ों की जमीन, अब एसडीएम निकले तलाश में
मेरठ में कब्‍जा कर बेच दी सरकारी जमीन।

मेरठ, जेएनएन। जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण सदर तहसील क्षेत्र के गांव मुजफ्फरनगर सैनी में ग्राम पंचायत की करोड़ों रुपए कीमत की जमीन गायब हो गई है। गांव के बाहर रहने वाले कुछ दबंग लोगों ने इस जमीन पर कब्जा कर उसे अन्य लोगों को बेच दिया है। जबकि कुछ लोगों ने जमीन पर कब्जा कर खेती शुरू कर दी है। मामले की शिकायत मिलने पर सीडीओ ने एसडीएम सदर को जांच सौंपी है। ग्रामीणों ने प्रकरण की शिकायत स्थानीय अधिकारियों से करने के साथ मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर भी की। लेकिन मामले में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। अब ग्रामीणों ने एक बार फिर मुख्यमंत्री कार्यालय में तमाम सबूत के साथ शिकायत की।

यह है मामला

सदर तहसील क्षेत्र के गांव मुजफ्फरनगर सैनी में बरसों पहले ग्राम पंचायत की काफी जमीन थी। अनदेखी पर लापरवाही के कारण धीरे-धीरे इस जमीन पर गांव में गांव के बाहर के कुछ दबंग लोगों ने कब्जा कर लिया और फर्जी कागजात बनाकर जमीन को बेच दिया। जबकि कुछ लोगों ने कब्जा की हुई जमीन पर खेती शुरू कर दी।

ग्रामीणों ने प्रकरण की शिकायत स्थानीय अधिकारियों से करने के साथ मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर भी की। लेकिन मामले में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। अब ग्रामीणों ने एक बार फिर मुख्यमंत्री कार्यालय में तमाम सबूत के साथ शिकायत की। जिस पर शासन ने प्रकरण की जांच कराने के आदेश जारी कर दिए। शासन से मिले निर्देशों के बाद सीडीओ शशांक चौधरी ने एसडीएम सदर को प्रकरण की जांच कर 15 दिन में जांच रिपोर्ट तलब की है।

chat bot
आपका साथी