सोतीगंज के अवैध गोदामों में छिपा है करोड़ों का सामान

सोतीगंज में चोरी के वाहनों के कटान पर रोक लगाने के साथ-साथ पहले हुए वाहनों के क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:15 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:15 PM (IST)
सोतीगंज के अवैध गोदामों में छिपा है करोड़ों का सामान
सोतीगंज के अवैध गोदामों में छिपा है करोड़ों का सामान

मेरठ,जेएनएन। सोतीगंज में चोरी के वाहनों के कटान पर रोक लगाने के साथ-साथ पहले हुए वाहनों के कटान का ब्योरा भी जुटाया जा रहा है। कुछ गोदामों में अभी भी बड़ी संख्या में वाहनों के उपकरण भरे हुए हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। पुलिस को ऐसे कुछ गोदामों और दुकानों की सूचना भी मिली है। साथ ही एसएसपी के वाट्सएप नंबर पर भी गोपनीय सूचनाएं मिल रही हैं, जिन पर एएसपी कैंट को काम करने के आदेश दिए हैं। एएसपी ने बीस दुकानों और गोदामों को भी चिह्नित कर लिया है। इन पर जल्द ही छापामारी की जाएगी।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के आपरेशन सोतीगंज क्लीन में लगातार एसएसपी को जानकारी मिल रही है। कुछ कबाड़ी तो गोपनीय तरीके से कप्तान से मिल भी रहे हैं, जो सोतीगंज के बारे में जानकारी दे रहे हैं। सोतीगंज में हर रोज करोड़ों का टर्नओवर बताया गया है। कई राज्यों से सोतीगंज में चोरी की गाड़िया कटान के लिए पहुंचती थीं। उनके उपकरण खोलने के बाद सबसे ज्यादा सामान पंजाब भेजा जाता था। हालाकि काफी सामान सोतीगंज में भी बिक जाता है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सोतीगंज में छापामारी का सामान रखने के लिए थाने में कोई जगह नहीं है। अब कोर्ट के आदेश पर सामान को कबाड़ी के गोदाम में ही सील कर दिया जाएगा, जो सामान कोर्ट के आदेश पर ही छोड़ा जा सकता है। ऐसे में कबाड़ियों का सामान तो सील होगा ही, साथ ही उनका गोदाम भी सील हो जाएगा।

21 कबाड़ियों की गिरफ्तारी को दबिश

दो मुकदमों में वाछित हुए 21 कबाड़ियों की गिरफ्तारी को लेकर दबिश दी जा रही है। मुकदमा दर्ज होने के बाद कबाड़ी मेरठ छोड़कर भाग गए हैं। उनकी लोकेशन भी बाहर के राज्यों में मिल रही है। हालाकि पुलिस उनके परिवार पर दबाव बनाकर आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। उनकी तलाश में आसपास के जनपदों में दबिश डाली जा रही है। फिलहाल कुछ कबाड़ियों ने अपने मोबाइल भी बंद कर लिए हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सोतीगंज को पूरी तरह से क्लीन कर दिया जाएगा। पुलिस ने इसके लिए पूरी योजना तैयार कर रखी है। जल्द ही योजना को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी