काम की खबर : मेरठ में 816 फ्लैटों के लिए डिमांड सर्वे शुरू, कम आय वर्ग के लिए योजना

इस योजना का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी भागीदारी में किफायती आवास है। इसके तहत निर्मित फ्लैट दुर्बल आय वर्ग के लिए होंगे। प्रधानमंत्री की प्राथमिकता वाली इस योजना में परिषद भूमि का मूल्य नहीं ले रहा है। मेरठ के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:00 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:00 PM (IST)
काम की खबर : मेरठ में 816 फ्लैटों के लिए डिमांड सर्वे शुरू, कम आय वर्ग के लिए योजना
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कम आय वाले लोगों को मिलेंगे फ्लैट।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना काल के बाद आवास विकास परिषद जोर शोर से आवासों के निर्माण की प्रक्रिया आरंभ कर रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 144 आवासों के निर्माण के बाद जागृति विहार एक्सटेंशन के सेक्टर आठ-ए में 816 फ्लैटों के लिए डिमांड सर्वे आरंभ हो गया है। यह फ्लैट 45 मीटर चौड़ी इनर रिंग रोड पर बनेंगे।

इस योजना का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी भागीदारी में किफायती आवास है। इसके तहत निर्मित फ्लैट दुर्बल आय वर्ग के लिए होंगे। प्रधानमंत्री की प्राथमिकता वाली इस योजना में परिषद भूमि का मूल्य नहीं ले रहा है। साथ ही निर्माण में आने वाले व्यय में ढ़ाई लाख रुपये की सब्सिडी दी जा रही है। जागृति विहार एक्सटेंशन में सैकड़ों फ्लैट बिके ही नहीं हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले फ्लैटों का भी यही हाल न हो, इसके लिए पहले इच्छुक लोगों से आवेदन मांगे जा रहे हैं। इसकी तिथि 31 जुलाई रखी गई है। योजना प्रभारी अजब सिंह ने बताया कि आवेदन फार्म शास्त्री नगर स्थित आवास विकास परिषद के खंड एक के कार्यालय से निश्शुल्क प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आधार कार्ड की छाया प्रति देनी होगी। यह आवास तीन लाख से कम आय वाले लोगों के लिए हैं। 34 वर्ग मीटर के इन फ्लैटों के लिए लाभार्थी को साढ़े तीन लाख रुपये अदा करने होंगे। अभी तक ढ़ाई सौ आवेदन आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि डिमांड सर्वे में जितने लोग आवेदन करेंगे उतने ही आवासों के निर्माण का खाका तैयार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी