वाíषक खेलकूद समारोह 'ऊर्जा' में छात्राओं ने दिखाया जबरदस्त दमखम

सेंट जेवियर्स ग‌र्ल्स स्कूल में शनिवार को वाíषक खेलकूद समारोह 'ऊर्जा' आयोजित किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि शूटर दादी राष्ट्रीय शूटर चंद्रो तोमर व विशिष्ट अतिथि रेसलर व अर्जुन अवार्डी अलका तोमर ने दीप जलाकर शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 04:00 AM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 04:00 AM (IST)
वाíषक खेलकूद समारोह 'ऊर्जा' में  छात्राओं ने दिखाया जबरदस्त दमखम
वाíषक खेलकूद समारोह 'ऊर्जा' में छात्राओं ने दिखाया जबरदस्त दमखम

मेरठ । सेंट जेवियर्स ग‌र्ल्स स्कूल में शनिवार को वाíषक खेलकूद समारोह 'ऊर्जा' आयोजित किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि शूटर दादी राष्ट्रीय शूटर चंद्रो तोमर व विशिष्ट अतिथि रेसलर व अर्जुन अवार्डी अलका तोमर ने दीप जलाकर शुभारंभ किया। गणेश वंदना के साथ छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बाद में विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। अलका तोमर व दादी चंद्रो तोमर ने अपने संबोधन में छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। निदेशक विशाल जैन व प्रधानाचार्य निधि मलिक ने अतिथियों का स्वागत किया। अर¨वद शेरवालिया, शोभा कश्यप, नीना पांडे, विजेता वर्मा आदि का विशेष योगदान रहा।

यह रहा परिणाम

खेल प्रथम द्वितीय तृतीय

एनीमल रेस अभिनव माही गौरी

बनाना रेस ओजस आरव सादगी

लेमन रेस रितिका अफ्रीफा रिद्धिमा

सैक रेस तनीशा आयुश्री तुषा

पिट्ठू रेस खुशी व अवि सृष्टि श्रीया मावी

थ्री लेग रेस हरप्रीत व पलक अंशिका व शिवांगी भूमि व वसुंधरा नेशनल पदक विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार

साल 2018 के दौरान विभिन्न खेलों की राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले मेरठ के 17 खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि प्रदान की गई। खेल विभाग की ओर से शनिवार को कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में सांसद राजेंद्र अग्रवाल व क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर ने खेल के अनुरूप निर्धारित पदकवार पुरस्कार राशि के तौर पर खिलाड़ियों को पांच हजार रुपये से एक लाख रुपये तक के ड्राफ्ट प्रदान किए। यह पुरस्कार इसी साल आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए प्रदान किए गए हैं।

पुरस्कार राशि प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों में कामिनी त्यागी को हॉकी के लिए पुरस्कृत किया गया। शूटिंग में पदक जीतने के लिए शीश काजमी, शिवम सिंह, शार्दुल विहान, अहवर रिजवी को पुरस्कार राशि मिला। इसी तरह कुश्ती में अर्चना तोमर, इंदू तोमर, शीतल तोमर, इशिका तोमर, दीक्षा तोमर, प्रियंका सिंह, पूजा तोमर पुरस्कृत हुई। वेटलिफ्टिंग के लिए मो. जावेद, एथलेटिक्स के लिए किरन बालियान, अनामिका दास और अन्नू रानी और कबड्डी के लिए खुशबू को पुरस्कृत किया गया। कई सालों बाद ऐसा हुआ है कि खिलाड़ियों को संबंधित प्रतियोगिताओं के साल में ही पुरस्कार राशि प्रदान कर दी गई है। अन्यथा खिलाड़ियों को पुरस्कार की राशि प्राप्त करने के लिए सालों इंतजार करना पड़ता था। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता आलोक सिसोदिया, अंतरराष्ट्रीय कुश्ती कोच डा. जबर सिंह सोम, पार्षद ललित नागदेव, कपिल त्यागी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी