मौत की पगडंडी बन गया 500 मीटर का वह रास्ता

जागरण संवाददाता, मेरठ : भावनपुर के जिस गांव की छात्रा ने आग लगाकर जान दी है, उसने अपने परिजन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jan 2018 05:15 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jan 2018 05:15 PM (IST)
मौत की पगडंडी बन गया 500 मीटर का वह रास्ता
मौत की पगडंडी बन गया 500 मीटर का वह रास्ता

जागरण संवाददाता, मेरठ : भावनपुर के जिस गांव की छात्रा ने आग लगाकर जान दी है, उसने अपने परिजनों को मौत से पहले बताया कि वह आरोपियों के सामने खूब गिड़गिड़ाती थी, लेकिन आरोपी छेड़छाड़ करने से बाज नहीं आते थे। आरोपियों और छात्रा के गांव के बीच 500 मीटर की दूरी है। आरोपी छात्रा का उसके गांव तक पीछा करते थे। छात्रा के चचेरे भाई ने बताया कि उसकी बहन पड़ोस के गांव गावड़ी में ट्यूशन पढ़ने के लिए अधिकतर अकेली जाती थी। मरने से पहले छात्रा ने अपने परिजनों को बताया कि वह आरोपियों से वह बोलती थी कि यदि उसके परिवार के लोगों को पता चल गया तो झगड़ा हो जाएगा। इसलिए ऐसा मत करो। बावजूद इसके आरोपी उसे धमकी देते थे कि परिजनों को देख लेंगे।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

छात्रा की मां की तरफ से गावड़ी निवासी शोभित, रवि राघव, मोहित उपाध्याय, अंकित के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपियों पर छेड़छाड़ और दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में धारा 376, 511, 109, 115 के तहत मुकदमा हुआ है। मोहित को छोड़ तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के रिश्तेदारों को हिरासत में लेने के बाद तीन आरोपी गिरफ्त में आ गए।

किस धारा में कितनी सजा

धारा सजा धारा का मतलब

376 10 साल से उम्रकैद तक दुष्कर्म करना

511 मुख्य धारा की आधी सजा दुष्कर्म का प्रयास

109 10 साल से उम्रकैद तक किसी अपराध के लिए उकसाना

115 10 साल से उम्रकैद तक मौके पर मौजूद होना,उकसाना

एक आरोपी दो बच्चों का पिता, दूसरा मंदबुद्धि

एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि देर रात तीन आरोपी रवि, शोभित, अंकित को गिरफ्तार कर लिया गया। मोहित अभी फरार है। पूछताछ में पता चला है कि रवि मंदबुद्धि है। इसलिए शोभित रवि का मोबाइल इस्तेमाल करता था। अधिकतर वह कान्फ्रेंस पर छात्रा से बात करता था। शोभित दो बच्चों का पिता है और टेलर की दुकान करता है।

chat bot
आपका साथी