आठ साल की बच्ची से घर का काम कराती थी, बेल्ट से पीटती थी

वो आठ साल की बच्ची को बंधक बनाकर घर का सारा काम कराती थी। मना करने पर पीटती थी। एक दिन बच्ची घर से निकल गई।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 11:25 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 11:36 AM (IST)
आठ साल की बच्ची से घर का काम कराती थी, बेल्ट से पीटती थी
आठ साल की बच्ची से घर का काम कराती थी, बेल्ट से पीटती थी

मेरठ (जेएनएन)। लिसाड़ी गेट क्षेत्र में आठ साल की बच्ची को बंधक बनाकर यातनाएं देने का मामला सामने आया है। लावारिस हालत में घूमते देख स्थानीय लोग बच्ची को लेकर थाने पहुंचे तो उसने आपबीती बताई।
लिसाड़ी गेट क्षेत्र के कांच का पुल पर मंगलवार दोपहर एक बच्ची घूमती मिली। स्थानीय लोगों के पूछने पर उसने एक महिला पर बंधक बनाकर यातनाएं देने का आरोप लगाया। लोग उसे थाने ले आए। बच्ची ने खुद को बिजनौर के कांशीराम नगर निवासी बताया। बताया कि सना नाम की महिला उसे अपने घर ले आई थी। 
बच्चे के गिरने पर डांटा तो नाराज हो गई
लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर रघुराज सिंह ने बताया कि बच्ची का पिता दिल्ली में रिक्शा चलाता है। किदवई नगर निवासी कपड़ा व्यापारी वसीम रजा उर्फ बंटी की शादी बिजनौर के चाहशीरी मोहल्ले में हुई है। उसी परिवार में इस बच्ची की बड़ी बहन की शादी हुई है। परिजनों के कहने पर वसीम रजा बच्ची को पढ़ाने और परवरिश के लिए दो साल पहले घर ले आए थे। वसीम रजा के मुताबिक उनका डेढ़ साल का बेटा मंगलवार को बेड से गिर गया था। इस बात पर बच्ची को डांट दिया था। नाराज होकर वह घर से निकल गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि बच्ची की बड़ी बहन और दादी को बुलाया गया है। उनके आने पर स्थिति स्पष्ट होगी।

बाल श्रम अपराध
पीड़ित बच्ची का कहना है कि महिला उससे घर का सारा काम कराती थी। बात-बात पर बेल्ट से पीटती थी। यदि यह सच है तो सीधे-सीधे बाल श्रम का मामला बनता है।

chat bot
आपका साथी