कोरोनाकाल में सौगात : मेरठ में अगस्त तक महीने के दोनों बार का राशन मिलेगा निश्शुल्क

हाल ही में पीएम मोदी ने घोषणा की है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निश्शुल्क राशन वितरण दीवाली तक चलता रहेगा। ऐसे में लोग इस योजना के तहत निश्शुल्क राशन पाते रहेंगे। वहीं प्रत्येक महीने दूसरी बार जो राशन वितरण होता है उसका प्रदेश सरकार शुल्क लेती है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:15 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 03:19 PM (IST)
कोरोनाकाल में सौगात : मेरठ में अगस्त तक महीने के दोनों बार का राशन मिलेगा निश्शुल्क
अब कार्डधारकों को अगस्‍त तक फ्री मिलेगा राशन।

मेरठ, जेएनएन। मोदी और योगी सरकार ने बहुत बड़ी आबादी को निश्शुल्क राशन के नाम पर बड़ी सौगात दी है। उप्र में जून से लेकर अगस्त तक जितना भी राशन वितरण होगा उसका मूल्य कार्ड धारक को नहीं चुकाना होगा। प्रत्येक महीने राशन वितरण दो बार होता है। एक बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के होता है। इस योजना के तहत मोदी सरकार कार्ड धारकों को निश्शुल्क राशन वितरण कराती है।

ऐसे रहेगी व्‍यवस्‍था

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निश्शुल्क राशन वितरण दीवाली तक चलता रहेगा। ऐसे में लोग इस योजना के तहत निश्शुल्क राशन पाते रहेंगे। वहीं प्रत्येक महीने दूसरी बार जो राशन वितरण होता है उसका प्रदेश सरकार शुल्क लेती है। गेहूं का प्रति किग्रा दो रुपये व चावल का प्रति किग्रा तीन रुपये। अब योगी सरकार ने भी सौगात यह दी है कि अगस्त तक वह भी शुल्क नहीं लेगी। यानी महीने में जो दूसरी बार वितरण होगा उसका भी शुल्क नहीं देना होगा। जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि इसके लिए आदेश हो गया है।

जिनका कार्ड नहीं वे बनवा लें

राशन का वितरण कार्ड से ही होगा। इसलिए जिनके पास अभी भी राशन कार्ड नहीं है वे बनवा लें। खासकर वे श्रमिक जरूर बनवा लें जो निश्शुल्क राशन का लाभ नहीं पा रहे हैं। यदि किसी के पास श्रमिक पंजीकृत कार्ड है तब भी उन्हें राशन कार्ड बनवाना पड़ेगा। हालांकि पंजीकृत श्रमिकों का कार्ड प्राथमिकता पर बनाया जाता है।

chat bot
आपका साथी