महरौली में गेटमैन के परिवार को बंधक बनाकर डाका

आठ हथियारबंद बदमाशों ने शुक्रवार रात परतापुर थाना क्षेत्र में जमकर कहर बरपाया। रेलवे गेटमैन के परिवार को बंधक बनाकर बदमाश तीन लाख के जेवर और साढ़े नौ हजार की नकदी लूटकर ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jan 2020 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 08:00 AM (IST)
महरौली में गेटमैन के परिवार को बंधक बनाकर डाका
महरौली में गेटमैन के परिवार को बंधक बनाकर डाका

मेरठ, जेएनएन। आठ हथियारबंद बदमाशों ने शुक्रवार रात परतापुर थाना क्षेत्र में जमकर कहर बरपाया। रेलवे गेटमैन के परिवार को बंधक बनाकर बदमाश तीन लाख के जेवर और साढ़े नौ हजार की नकदी लूटकर ले गए। कांबिंग के बाद भी बदमाशों को पकड़ने में पुलिस नाकाम रही।

परतापुर थाने के महरौली गाव निवासी मनोज कुमार रेलवे में गेटमैन हैं। शुक्रवार रात करीब एक बजे छह हथियारबंद बदमाशों ने मनोज के घर पर हमला बोल दिया। घर में ग्राउंड फ्लोर पर मनोज के पिता गजेंद्र सिंह, मां सुखवीरी, 14 वर्षीय बेटा सागर और बेटी साक्षी सो रहे थे। बदमाशों ने गजेंद्र और सुखवीरी के हाथ-पैर कपड़ों से बांध दिए और करीब 30 मिनट तक ग्राउंड फ्लोर पर लूटपाट की। इसके बाद बदमाश सागर की गर्दन पर चाकू रखकर दूसरी मंजिल पर आ गए, जहां मनोज और उनकी पत्नी मुद्रेस सो रहे थे। बदमाशों ने दंपती के भी हाथ-पैर बांध दिए और मनोज की कनपटी पर तमंचा रखकर पूरे घर को खंगाला।

पुलिस को सूचना दी तो

बेटा-बेटी को मार देंगे

बदमाशों ने जाते समय मनोज को धमकी दी कि अगर उन्होंने पुलिस को सूचना दी तो वह उसके बेटा व बेटी को उठाकर उनकी हत्या कर देंगे। ऐसे में परिवार के सदस्य अब बेटा और बेटी को स्कूल भेजने से भी डर रहे हैं।

इन्होंने कहा..

लूट की रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही बदमाशों की तलाश में कांबिंग की गई। परिवार के लोगों से बदमाशों का हुलिया जानकर उनके स्केच जारी किए जाएंगे।

-चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ ब्रह्मापुरी दिल्ली से चोरी कर सोतीगंज में कट रही गाड़ियां

मेरठ : सोतीगंज में कटान बढ़ जाने के कारण चोरी और लूट की वारदातें बढ़ गई है। दिल्ली से चोरी कर लाए जा रहे वाहनों का कटान बड़ी संख्या में हो रहा है। सूत्रों की माने तो प्रतिदिन 15 वाहन कट रहे है। शनिवार को भी दिल्ली से चोरी कर सोतीगंज के कटान के लिए जा रही फॉरच्यूनर में तेल खत्म होने से परतापुर में बदमाश छोड़ भागे।

परतापुर के दिल्ली रोड पर रिठानी के समीप एक फॉरच्यूनर लावारिस हालत में खड़ी मिली। पुलिस फॉरच्यूनर को उठाकर थाने ले गई। फॉरच्यूनर में तेल खत्म हो गया था, जिसके चलते बदमाश उसे वहीं छोड़कर भाग गए थे। पुलिस सूत्रों की माने तो यह फॉरच्यूनर सोतीगंज में कटान के लिए जा रही थी। हर रोज फॉरच्यूनर दिल्ली से चोरी करने के बाद सोतीगंज में कटान के लिए जाती है। बताया जाता रहा है कि फिलहाल सोतीगंज में प्रतिदिन कटान का औसत 10 बाइक और 5 कार है। सोतीगंज में कटान बढ़ने की वजह से वाहन चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ गई है। यही कारण है कि टीपीनगर के मोहकमपुर में शनिवार की रात एक बाइक लूट ली गई। उसके अलावा शहर से भी प्रत्येक दिन औसतन तीन से चार बाइक चोरी हो रही है। सवाल है कि पुलिस को कटान की जानकारी नहीं है, या जानकर भी अनदेखा बनी हुई है। आइजी प्रवीण कुमार ने बताया कि सोतीगंज में कटान को पूरी तरह रोका जाएगा।

chat bot
आपका साथी