आज रात से तीन दिन तक घर में रहने को हो जाइए तैयार

बेलगाम होते संक्रमण पर अंकुश लगाने के मकसद से जिलाधिकारी के बालाजी ने जिले मे कोरोना क‌र्फ्यू के आदेश किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:15 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:15 AM (IST)
आज रात से तीन दिन तक घर में रहने को हो जाइए तैयार
आज रात से तीन दिन तक घर में रहने को हो जाइए तैयार

मेरठ,जेएनएन। बेलगाम होते संक्रमण पर अंकुश लगाने के मकसद से जिलाधिकारी के बालाजी ने जिले में शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक कुल 59 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू का आदेश जारी कर दिया है। दो दिन के क‌र्फ्यू के बाद सोमवार को भी बाजार नहीं खुल सकेंगे। सुबह सात बजे क‌र्फ्यू खत्म हो जाएगा लेकिन इसी के साथ जनपद में बाजारों की सोमवार की साप्ताहिक बंदी शुरू हो जाएगी। लिहाजा सभी दुकानें बंद रहेंगी।

इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं और सरकारी विभागों से जुड़े विभागों के कर्मचारी, पंचायत चुनाव की पोलिग पार्टियां, स्वास्थ्य सेवा और सफाई से जुड़े कर्मचारी ही आवागमन कर सकेंगे। समाचार पत्र प्रकाशन और वितरण भी सामान्य ढंग से होगा। इनके अलावा किसी को आवागमन की अनुमति नहीं होगी। उद्योगों में आवश्यक सेवाओं और अनवरत प्रक्रिया वाले उद्योगों को छूट होगी। डीएम के अनुसार क‌र्फ्यू के दौरान अग्निशमन, नगर निगम, नगर पंचायत, नगर पालिका, ग्राम पंचायत तथा चीनी मिलों द्वारा स्वच्छता और सफाई का विशेष अभियान चलाया जाएगा। सैनिटाइजेशन और फागिग भी होगी। सोमवार को ही रहेगी साप्ताहिक बंदी

दो दिन के कोरोना क‌र्फ्यू के बाद व्यापारी सोमवार को बाजार खोलने की मांग कर रहे हैं। लेकिन डीएम ने स्पष्ट किया कि सोमवार को ही जनपद के सभी बाजारों की साप्ताहिक बंदी रहेगी। सभी को इसका पालन करना होगा। साप्ताहिक बंदी से छूट प्राप्त दुकानों को ही सोमवार को इजाजत मिल सकेगी। सख्ती से लागू कराने के लिए श्रम विभाग की टीमों की छापामारी जारी रहेगी। क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर महामारी अधिनियम तथा आइपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी