सप्ताहभर में सरकारी संपत्ति को कराएं कब्जा मुक्त : अपर आयुक्त

माछरा विकास खंड माछरा की ग्राम पंचायत सिंहपुर के पंचायत घर पर मंगलवार को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें अपर आयुक्त वी. चेत्रा ने खेत खलिहान चकरोड तालाब बंजर समेत अन्य करीब 65 बीघा जमीन चले आ रहे कब्जे को हटाने के निर्देश दिए। उक्त कब्जों को चिह्नित करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:35 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:35 PM (IST)
सप्ताहभर में सरकारी संपत्ति को कराएं कब्जा मुक्त : अपर आयुक्त
सप्ताहभर में सरकारी संपत्ति को कराएं कब्जा मुक्त : अपर आयुक्त

मेरठ, जेएनएन। माछरा विकास खंड माछरा की ग्राम पंचायत सिंहपुर के पंचायत घर पर मंगलवार को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें अपर आयुक्त वी. चेत्रा ने खेत खलिहान, चकरोड, तालाब, बंजर समेत अन्य करीब 65 बीघा जमीन चले आ रहे कब्जे को हटाने के निर्देश दिए। उक्त कब्जों को चिह्नित करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया।

ग्राम प्रधान नीलम मनोज त्यागी द्वारा सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा व अतिक्रमण की शिकायत की गई थी। कई माह उपरान्त भी संतोषजनक कार्रवाई न होने पर ग्राम प्रधान ने मंडल आयुक्त मेरठ सुरेन्द्र सिंह से शिकायत की थी। आखिर मंगलवार को अपर आयुक्त वी. चेत्रा द्वारा ग्राम चौपाल का आयोजन कर वर्तमान व पूर्व के हालात जाने। वहीं, बिन्दुवार समीक्षा की और सेटेलाइट द्वारा चिह्नित किए गए घरों व अहातों के बारे में जानकारी ली। वहीं, तहसीलदार रामचंद्र को राजस्व टीम के साथ सभी अवैध कब्जा धारकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के भी निर्देश दिए। हालांकि इस दौरान वर्तमान व पूर्व प्रधान पर भी सरकारी संपत्ति पर कब्जे के आरोपों की जांच की जाएगी। इस दौरान एसडीएम मवाना अमित गुप्ता, बीडीओ गोपाल गोयल, ग्राम प्रधान नीलम त्यागी, शशि शर्मा, विदित शर्मा, सुबोध, प्रमोद, मनोज त्यागी मौजूद रहे।

पर्यावरण समिति ने पौधे किए भेंट

मवाना : पर्यावरण संरक्षण समिति पदाधिकारियों ने हरियाली बहाली को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को शिक्षण संस्था व सरकारी कार्यालय पर पौधों का वितरण किया। समिति अध्यक्ष पंडित दर्शन लाल शर्मा बताया कि हरियाली बहाली के लिए संस्था की ओर से स्कूल-कालेज एवं सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों में पौधा वितरण का अभियान चलाया हुआ है। इसी क्रम में मंगलवार को समिति अध्यक्ष ने पूर्व सभासद योगेश शर्मा समेत समिति सदस्यों को साथ लेकर नगर के परीक्षितगढ़ मार्ग स्थित महाराणा प्रताप इंटर कालेज में प्रधानाचार्य अलका शर्मा को पौधा भेंट किया। शिक्षक व छात्राओं के द्वारा परिसर में पौधा रोपण किया गया। इसके अलावा थाने पर प्रभारी निरीक्षक विष्णु कौशिक को पौधा भेंट किया गया। इस दौरान अर्जुन की छाल, आंवला, तुलसी तथा पौधे रोपे गए। समिति अब तक स्कूल-कालेज, अस्पताल आदि सरकारी कार्यालयों पर औषधीय व अन्य प्रजाति के करीब 500 पौधों का वितरण कर चुकी है। समिति का 5000 पौधे वितरण का लक्ष्य है।

chat bot
आपका साथी