मास्‍क पहनकर ही निकलें घर से, जानिए एक ही दिन में पुलिस ने कितने काटे चालान Meerut News

शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के चलते सोमवार को पुलिस ने बिना मास्क घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान चलाया। इस दौरान पूरे जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए साढ़े पांच लाख रुपये जुर्माना वसूला। घर से बगैर मास्‍क न निकलें।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 10:00 AM (IST)
मास्‍क पहनकर ही निकलें घर से, जानिए एक ही दिन में पुलिस ने कितने काटे चालान Meerut News
मेरठ में बगैर मास्‍क लगाए निकले तो भरना पड़ सकता है चालान।

मेरठ, जेएनएन। सोमवार को पुलिस ने बिना मास्क घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान चलाया। इस दौरान पूरे जिले में करीब 2500 लोगों के चालान किये। साढ़े पांच लाख रुपये जुर्माना वसूला। कोरोना संक्रमण फिर तेजी से पैर पसार रहा है। बिना मास्क घूम रहे लोगों से पुलिस ने 500 रुपये का हर्जाना वसूलना शुरू कर दिया है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि बिना मास्क घूम रहे लोगों पर चालान कार्रवाई करके उन्हें प्रताडि़त करना नहीं, बल्कि उन्हें संक्रमण से बचाना है। पुलिस ने नियम तोडऩे वाले लोगों को सभ्य तरीके से समझाया भी और उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा भी गया। यह व्यवस्था इसी तरह से रहेगी। बिना मास्क पकड़ने जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शहरभर में चेकिंग, कप्तान आवास के बाहर से भागे लुटेरे

सोमवार को जब पुलिस चुस्त-दुरुस्त होने और पूरे शहर में चेकिंग का दावा कर रही थी, उसी समय बदमाश एक महिला का पर्स लूटकर कप्तान आवास के सामने से भाग गए। यही नहीं पुलिस की तीन पिकेट के सामने से बदमाश निकले गए और पुलिस मूकदर्शक बनी रही। पुलिस दावा कर रही है कि लुटेरे सीसीटीवी में कैद हो गए। वारदात सोमवार शाम साढ़े पांच बजे की है। बेगमपुल से ई-रिक्शा सवार एक महिला बेगमपुल से कचहरी की तरफ आ रही थी। नाले के किनारे बाइक सवार बदमाशों ने महिला का पर्स लूट लिया।

महिला रिपोर्टर कर रही पीछा

इसके बाद बदमाश कचहरी के गेट की पुलिस पिकेट को पार करते हुए मेरठ कालेज के गेट पर पहुंचे। वहां लगी पिकेट पर भी किसी ने उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की। एक महिला रिपोर्टर लुटेरों का पीछा कर रही थी। वह लुटेरों को पकडऩे के लिए चिल्ला रही थी, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी। लुटेरे एसएसपी आवास के सामने से होते हुए कुटिया पर लगी पुलिस पिकेट को भी पार कर माल रोड पर पहुंच गए। पीडि़त महिला चौकी इंचार्ज एसआई गोपाल के पास पहुंच गई। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि बदमाश सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। जल्द ही उनको दबोच लिया जाएगा। पीडि़ता से तहरीर लेकर मामला दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी