नए सिलेबस की किताबें मिलें, लाइब्रेरी में कराएं साफ-सफाई

मवाना के कृषक पीजी कालेज के पूर्व छात्र संघ महामंत्री ने लाइब्रेरी में नए सिलेबस की किताबें उपलब्ध कराने लाइब्रेरी में साफ-सफाई ठीक से कराने एवं कम्प्यूटर लाइब्रेरी चलवाने की मांग को लेकर सोमवार को कालेज प्राचार्य डा. प्रभात कुमार को ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:47 PM (IST)
नए सिलेबस की किताबें मिलें, लाइब्रेरी में कराएं साफ-सफाई
नए सिलेबस की किताबें मिलें, लाइब्रेरी में कराएं साफ-सफाई

मेरठ, जेएनएन। मवाना के कृषक पीजी कालेज के पूर्व छात्र संघ महामंत्री ने लाइब्रेरी में नए सिलेबस की किताबें उपलब्ध कराने, लाइब्रेरी में साफ-सफाई ठीक से कराने एवं कम्प्यूटर लाइब्रेरी चलवाने की मांग को लेकर सोमवार को कालेज प्राचार्य डा. प्रभात कुमार को ज्ञापन दिया।

पूर्व छात्र संघ महामंत्री अंकित अघाना के द्वारा सौपे गए ज्ञापन में कहा है कि स्नातक में नई राष्ट्रीय नीति के तहत सेमेस्टर प्रणाली प्रारंभ हो गई है। सेमेस्टर परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए नए कोर्स के अनुसार ही पढ़ाई की जा रही है। स्नातक प्रथम वर्ष में दिसंबर में परीक्षाएं प्रस्तावित हैं, लेकिन कालेज में नए सिलेबस की किताबें उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में छात्र-छात्राएं प्रस्तावित परीक्षा की तैयारी कैसे करें। उनके लिए नए सिलेबस की पुस्तकें उपलब्ध कराई जाएं। लाइब्रेरी में पुस्तकें काफी पुरानी हो गई हैं। यहां तक कि कई विषयों की किताबें भी उपलब्ध नहीं हैं। सभी विषयों की किताबे उपलब्ध कराई जाएं, ताकि छात्र-छात्राएं परीक्षा की तैयारी कर सके। प्राचार्य ने समस्याओं को समाधान कराने का आश्वासन दिया है।

ज्ञापन देने वालों में अंकित अंघाना के साथ प्रिस, आकाश, अमित, दीपांशु, शुभम, संजीव, मानसी, रितिक आदि थे।

चीनी मिल ने किया 30.54 करोड़ का बकाया भुगतान

मवाना चीनी मिल ने चालू पेराई सत्र 2021-22 का एक सप्ताह का गन्ना मूल्य का 30.54 करोड़ रुपये एडवाइज सीट समेत सोमवार को संबंधित समितियों को भेज दिया है।

चीनी मिल के वरिष्ठ महाप्रबंधक गन्ना एवं प्रशासन प्रमोद बालियान ने बताया कि चालू पेराई सत्र में 12 से 19 नवंबर तक का 30.54 करोड़ रुपये गन्ना मूल्य की एडवाइज संबंधित गन्ना समितियों को भेज दी है। मिल पेराई सत्र-2021-22 में अब तक 42.44 करोड़ रुपये भुगतान कर चुकी है।

21.93 लाख कुंतल गन्ना किया पेराई

महाप्रबंधक बालियान ने बताया कि चीनी मिल ने इस पेराई सत्र में 28 नवंबर तक 21.93 लाख कुंतल गन्ना पेराई कर चुकी है। किसान एसएमएस मिलने पर ही गन्ना कटाई करें। क्रय केंद्रों पर एडवांस गन्ना आपूíत न करें।

टिकौला मिल ने भी किया भुगतान

टिकौला चीनी मिल रामराज ने भी चालू पेराई सत्र माह नवंबर में 14 से 21 नवंबर तक खरीदे गए गन्ने मूल्य का भुगतान 25 करोड़ 97 लाख रुपये संबंधित समितियों को भेज दिया है। यह जानकारी मिल के अध्यासी अध्यक्ष महेश चंद शर्मा ने दी।

chat bot
आपका साथी