गरीब कल्याण दिवस मेला..विभागों के लगेंगे स्टाल, पात्र कर सकेंगे आवेदन

दौराला ब्लाक परिसर में शनिवार को गरीब कल्याण दिवस पर मेले का आयोजन होने जा रहा है। मेले में आधा दर्जन से अधिक विभागों के स्टाल लगेंगे। जहां जो लोग संबंधित विभाग की योजनाओं के आधार पर पात्र हैं वह उसका आवेदन भर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:33 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:33 PM (IST)
गरीब कल्याण दिवस मेला..विभागों के लगेंगे स्टाल, पात्र कर सकेंगे आवेदन
गरीब कल्याण दिवस मेला..विभागों के लगेंगे स्टाल, पात्र कर सकेंगे आवेदन

मेरठ, जेएनएन। दौराला ब्लाक परिसर में शनिवार को गरीब कल्याण दिवस पर मेले का आयोजन होने जा रहा है। मेले में आधा दर्जन से अधिक विभागों के स्टाल लगेंगे। जहां जो लोग संबंधित विभाग की योजनाओं के आधार पर पात्र हैं, वह उसका आवेदन भर सकते हैं। साथ ही पुराने पात्रों को मेले में पेंशन और आवास के पत्र सौंपे जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार की योजनाओं का लाभ प्रदेश में निचले पायदान पर खड़े प्रत्येक वर्ग के व्यक्ति तक पहुंचे, इस पर लगातार जोर दे रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को गरीब कल्याण दिवस का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत पात्रों को उन योजनाओं का लाभ मिल सके। वहीं दौराला ब्लाक में शनिवार को गरीब कल्याण दिवस मेले का आयोजन होगा, जिसमें समाज कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, बाल विकास विभाग, कृषि विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, पंचायती राज विभाग समेत अन्य विभागों के स्टाफ लगेंगे। ब्लाक क्षेत्र के ग्रामीण मेले में पहुंचकर संबंधित विभागों में चल रही सरकारी योजनाओं की जानकारी कर सकेंगे। अगर, वह व्यक्ति इन योजनाओं से संबंधित पात्र है तो वह अपना आवेदन मेले में उसी स्टाल पर कर सकता है। दौराला ब्लाक के बीडीओ डा. साजिद अहमद ने बताया कि मेले में जो भी पात्र होगा, वह आवेदन भर सकता है। अगर, उसे आवेदन भरने में दिक्कत हो रही है तो वहां संबंधित विभाग के कर्मचारी उसकी मदद करेंगे। पहले से पात्र लोगों को पेंशन और आवास के पत्र सौंपे जाएंगे। बताया गया है कि गरीब कल्याण दिवस मेला मूलत: आमजन के लिए बहुत ही लाभप्रद हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी