कुख्यात उधम सिंह समेत तीन पर गैंगस्टर, दो की हिस्ट्रीशीट खोली

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने अपराधियों के खिलाफ मुहिम चलाकर इस वर्ष रिकार्ड कार्रवाई की है। बैंक अफसरों से रंगदारी मागने के आरोप में जेल गए कुख्यात उधम सिंह और उसके दो साथियों पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:40 AM (IST)
कुख्यात उधम सिंह समेत तीन पर गैंगस्टर, दो की हिस्ट्रीशीट खोली
कुख्यात उधम सिंह समेत तीन पर गैंगस्टर, दो की हिस्ट्रीशीट खोली

मेरठ, जेएनएन। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने अपराधियों के खिलाफ मुहिम चलाकर इस वर्ष रिकार्ड कार्रवाई की है। बैंक अफसरों से रंगदारी मागने के आरोप में जेल गए कुख्यात उधम सिंह और उसके दो साथियों पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सभी की संपत्ति की जाच कर 14ए के तहत जब्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी। उसके अलावा दो अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। अभी तक नौ माह विभिन्न थानों में गैंगस्टर एक्ट के 51 मुदकमे दर्ज किए जा चुके है।

अपराधियों की आर्थिक स्तर पर कमर तोड़ने के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने गैंगस्टर बनाकर अवैध तरीके से कमाई संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार को सरूरपुर पुलिस ने कुख्यात उधम सिंह उसके साथी वाजिद और अश्वनी उर्फ छोटी के खिलाफ सरूरपुर थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसकी विवेचना सरधना थाना को स्थानातरण कर दी गई है। बता दें कि उधम सिंह पर पुलिस रासुका की कार्रवाई भी कर चुकी है। उसके अलावा मुंडाली पुलिस ने अपराधी अजय कुमार, टीपीनगर पुलिस ने विवेक उर्फ टीटू के खिलाफ हिस्ट्रीशीट खोल दी गई है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि नौ माह में 42 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है, जबकि 51 मुकदमे में गैंगस्टर एक्ट के दर्ज किए गए। 350 अपराधियों के खिलाफ गुंडाएक्ट, 124 के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई अभी तक रिकार्ड कार्रवाई मानी गई है। बता दें कि एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने अपराधियों के खिलाफ मुहिम चलाकर इस वर्ष रिकार्ड कार्रवाई की है।

- - -

chat bot
आपका साथी