Gangster Act: मेरठ में हाजी गल्ला पर 50 हजार का इनाम घोषित, सोतीगंज के कबाड़ियों पर पुलिस सख्‍त

Gangster Act मेरठ में वाहन कटाने के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस ने सोतीगंज के कबाड़ियों पर शिकंजा कस दिया है। गैंगस्‍टर के मामले में वांछित चल रहे हाजी गल्‍ला पर इनाम की धनराशि को बढ़ा दिया गया है। उसके घर पर कुर्की का नोटिस भी चस्‍पा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 12:30 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 12:30 PM (IST)
Gangster Act: मेरठ में हाजी गल्ला पर 50 हजार का इनाम घोषित, सोतीगंज के कबाड़ियों पर पुलिस सख्‍त
मेरठ में हाजी गल्ला पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Gangster Act मेरठ में गैंगस्टर के मामले में वांछित चल रहे हाजी गल्ला पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित हो गया है। कुछ दिनों पहले ही उस पर 25 हजार रुपये का भी इनाम घोषित हुआ था। कुर्की का नोटिस भी चस्पा हो चुका है। हालांकि पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। हाजी गल्‍ला ने अदालत में सरेंडर के लिए अर्जी भी लगा रखी है।

गैंगस्‍टर एक्‍ट में कार्रवाई

सोतीगंज की सफाई की कार्रवाई जारी है। पहले जहां कबाडिय़ों और वाहन चोरों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी, अब उन पर इनाम भी घोषित होने लगे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि कुछ समय पहले हाजी गल्ला पर 25 हजार का नाम घोषित हुआ था। वह काफी समय से वांछित चल रहा है। पुलिस उसकी तलाश में लगातार दबिश दे रही है। कुर्की का नोटिस भी चस्पा करा दिया था। अब उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

पहला केस 2016 में

बताया कि हाजी गल्ला पर सबसे पहला मुकदमा 2016 में दर्ज हुआ था। 2008 तक उस पर 30 मुकदमे दर्ज हो चुके थे। उसकी धरपकड़ के लिए लगातार प्रयास जारी हैं। उधर, हाजी गल्ला ने भी सरेंडर के लिए कोर्ट में अर्जी लगा रखी है। जल्द ही उस पर सुनवाई भी होनी है।

बदमाशों ने दंपती को लूटा

मेरठ में अस्पताल से रिश्तेदार को देखकर घर जा रहे दंपती को बाइक सवार बदमाशों ने लूट लिया। पीडि़त ने शोर भी मचाया, लेकिन बदमाश हाथ नहीं आए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी कांबिंग की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। कंकरखेड़ा निवासी कविंद्र कश्यप शनिवार शाम गढ़ रोड स्थित एक अस्पताल में भर्ती अपने रिश्तेदार को देखकर पत्नी और बच्चे के साथ बाइक से लौट रहे थे।

स्‍टेशन की ओर भाग निकले

जैसे ही वह गांधी पार्क के पास टोल के नजदीक पहुंचे तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने उनसे मोबाइल फोन लूट लिया। इस दौरान विवाहिता की चेन भी खींचने का प्रयास किया। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश कैंट स्टेशन की ओर फरार हो गए थे। पुलिस भी पहुंच गई थी। घटना के बाद पीडि़त पत्नी और बच्चे को घर छोड़कर सदर बाजार थाने पहुंचा और तहरीर दी। थाना प्रभारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश की जा रही है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है।

बाइक चारे हत्थे चढ़े

परतापुर थाना क्षेत्र के रिठानी से कुछ दिनों पहले एक बाइक चोरी हुई थी। पुलिस ने क्षेत्र निवासी गौरव और शेरखान को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर बाइक भी बरामद कर ली है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों के पास से दो मोबाइल भी बरामद हुए हैं। उनके बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी