मेरठ : रिसेप्शन, डायनिंग रूम और कैंटीन भी होगी मल्टीनेशनल आफिस सा बनेगा गंगानगर थाना

गंगानगर थाने का भवन एनसीआर की तर्ज पर मल्टीनेशनल आफिस की तरह तैयार किया जा रहा है। थाने में आकर्षक रिसेप्शन डाय¨नग रूम मी¨टग रूम कैंटीन यूटिलिटी रूम कंप्यूटर रूम के अलावा एंटरटेनमेंट रूम सर्विलांस रूम आदि सभी सुविधाएं होंगी।

Thu, 17 Jun 2021 10:12 AM (IST)
गंगानगर थाने का निर्माण अंतिम चरण में है।

मेरठ, जेएनएन। गंगानगर थाने का भवन एनसीआर की तर्ज पर मल्टीनेशनल आफिस की तरह तैयार किया जा रहा है। थाने में आकर्षक रिसेप्शन, डाय¨नग रूम, मी¨टग रूम, कैंटीन, यूटिलिटी रूम, कंप्यूटर रूम के अलावा एंटरटेनमेंट रूम, सर्विलांस रूम आदि सभी सुविधाएं होंगी। थाने का निर्माण अंतिम चरण में है। हाइटेक सुविधाओं से लैस थाने का निर्माण एन-पाकेट में 6.17 करोड़ की लागत से उप्र पुलिस आवास निगम कर रहा है। 2759 वर्ग मीटर में जी-प्लस 3 थाने का यह स्वरूप मेरठ जनपद में अभी तक सबसे आधुनिकतम तकनीक युक्त होगा। बि¨ल्डग भूकंपरोधी व सोलर सिस्टम स्थापित होगा तीन मंजिला गंगानगर थाने की बि¨ल्डग में अग्निशमक यंत्र, सोलर सिस्टम के अलावा भूकंपरोधी तकनीक का इस्तेमाल भी किया गया है। सपा सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पल्लवपुरम, गंगानगर व रोहटा थाने की घोषणा की थी। इन्होंने कहा- तीसरी किश्त की धनराशि शासन से मिलनी शेष है। यह मेरठ का ऐसा पहला थाना होगा। जिसमें एनसीआर की तर्ज पर आधुनिक सभी सुविधाएं होंगी। -अशफाक अली सिद्दीकी, अधिशासी अभियंता, उप्र पुलिस आवास निगम वाहन चोर गिरोह का राजफाश, कई बाइक बरामद: कंकरखेड़ा पुलिस को बाइक चोर गिरोह के तीन लोगों के बाइक पर जाने की सूचना मुखबिर द्वारा प्राप्त हुई, सूचना पर पुलिस ने सरधना फ्लाईओवर पर एक बाइक पर सवार तीन युवकों को पकड़ लिया। पूछताछ में युवकों के पास से पुलिस ने 10 चोरी की बाइक बरामद की। बुधवार को पुलिस ने तीनों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि मंगलवार देर रात उन्हें सूचना मिली कि बाइक चोर गिरोह के तीन युवक बाइक पर सवार होकर आ रहे है। इस पर पुलिस ने सरधना फ्लाईओवर पर चे¨कग अभियान शुरू कर दिया। पुलिस ने एक बाइक पर तीन युवकों को आते देखा तो उन्हें रुकने का इशारा किया। इस पर युवक भागने लगे। परंतु, पुलिस ने तीनों को पीछा कर पकड़ लिया। जिस बाइक पर युवक सवार थे वह चोरी की निकली। इस पर पुलिस तीनों को थाने ले आई। पुलिस पूछताछ में युवकों ने कैंट रेलवे स्टेशन की खाली पड़ी कालोनी के एक मकान में नौ चोरी की बाइक होने की बात कहीं। पुलिस ने तीनों की निशानदेही पर बाइकों को बरामद कर लिया। पकड़े गए चोरों ने अपने नाम वाजिद उर्फ छोटा निवासी चौहान चौक थाना मवाना, अमन निवासी चौहान चौक मवाना, हुमायूं निवासी चौहान चौक मवाना बताया है। बुधवार को पुलिस ने तीनों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.