Ganga Dussehra: मेरठ में खरखौदा के गंगा दशहरे में मेले में उमड़ी भीड़, नहीं हुआ कोविड गाइडलाइन का पालन

मेरठ के खरखौदा में ज्येष्ठ माह के गंगा दशहरे के अवसर पर हर वर्ष लगने वाले मेले में इस वर्ष भी भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने पुलिस प्रशासन के लाकडाउन के नियमों को तोड़ा और कोविड गाइडलाइन का भी पालन नहीं हो सका। पुलिस भी बेबस ही नजर आई।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:40 PM (IST)
Ganga Dussehra: मेरठ में खरखौदा के गंगा दशहरे में मेले में उमड़ी भीड़, नहीं हुआ कोविड गाइडलाइन का पालन
मेरठ में गंगा दशहरे के मेले में नियमों का ताक पर रखा गया।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ के खरखौदा में ज्येष्ठ माह के गंगा दशहरे के अवसर पर हर वर्ष लगने वाले मेले में इस वर्ष भी भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने पुलिस प्रशासन के लाकडाउन के नियमों को तोड़ा और कोविड गाइडलाइन का भी पालन नहीं हो सका। यहां सुबह 4:00 बजे से ही क्षेत्र के लोगों की मंदिर की तरफ भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान पुलिस को भनक तक भी नहीं लगी सूचना मिलते ही पुलिस ने कॉल रोड स्थित माता मंदिर पर मेले में लगी दुकानों को हटाने का काफी प्रयास किया लेकिन भारी भीड़ को देखते हुए। पुलिस को बैकफुट पर आना पड़ा और पुलिस औपचारिकताएं पूरी करती रही। वहीं दूसरी ओर मेरठ के गगोल में भी गंगा दशहरा के अवसर पर लोगों ने पुण्‍य की डुबकी लगाई। यह पर बच्‍चे और बड़े सभी स्‍नान करने के लिए पहुंचे।

मेला स्‍थगित की थी सूचना

यहां बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु लाइनों में लगकर माता मंदिर पर प्रसाद चढ़ाते रहे। जबकि मंदिर समिति के सदस्यों ने मंदिर पर ताला लगाकर थाना पुलिस को दी गई सूचना भी चस्पा कर रखी थी। उसके बाद भी श्रद्धालु बाहर से ही प्रसाद चढ़ा कर अपनी मन्नतें मांगते रहे। मंदिर समिति के आयोजक अजय त्यागी ने बताया कि उन्होंने मेला स्थगित की सूचना पुलिस को दे दी थी और मंदिर के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर प्रसाद ने चलाने की अपील करते हुए पुलिस फोर्स की मांग भी की थी। इंस्पेक्टर संजय शर्मा का कहना है कि पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है लोगों से शारीरिक दूरी और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है। लेकिन यहां लोगों की भारी भीड़ रही।

chat bot
आपका साथी