फेसबुक पर दोस्‍ती, आए मेरठ में गर्लफ्रेंड की मां का बर्थडे मनाने...ढाई लाख देकर बचाई अपनी जान, पढ़ें कैसे

मेरठ के कंकरखेड़ा के सैनिक विहार निवासी युवती से व्यापारी की फेसबुक पर हुई दोस्ती हुई थी। गर्लफ्रेंड की मां का जन्मदिन मनाने के लिए व्यापारी कंकरखेड़ा आ गया जहां उसके बंधक बनाकर पीटा गया। पीड़ित ने पूरे प्रकरण की तहरीर पुलिस को दी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:42 AM (IST)
फेसबुक पर दोस्‍ती, आए मेरठ में गर्लफ्रेंड की मां का बर्थडे मनाने...ढाई लाख देकर बचाई अपनी जान, पढ़ें कैसे
हनी ट्रैप का शिकार हुआ गाजियाबाद का व्यापारी, ढाई लाख रुपये देकर छूटा।

मेरठ, जागरण संवाददाता। गाजियाबाद के साहिबाबाद निवासी एक व्यापारी हनी ट्रैप का शिकार हुआ है। मेरठ के कंकरखेड़ा के सैनिक विहार निवासी युवती से व्यापारी की फेसबुक पर हुई दोस्ती हुई थी। गर्लफ्रेंड की मां का जन्मदिन मनाने के लिए व्यापारी कंकरखेड़ा आ गया, जहां उसके बंधक बनाकर पीटा गया। बाद में व्यापारी ने आनलाइन ढाई लाख रुपये युवती और उसके एक स्वजन के खाते में ट्रांसफर किए, जिसके बाद व्यापारी को छोड़ा गया। पीडि़त ने प्रकरण की तहरीर पुलिस को दी है।

यह है मामला

गाजियाबाद के साहिबाबाद निवासी हरिदास पुत्र रंजीत दास व्यापारी है। हरिदास ने पुलिस को बताया कि कुछ महीने पूर्व फेसबुक पर उसकी दोस्ती कंकरखेड़ा के सैनिक विहार निवासी एक युवती से हुई थी। दोनों में बातचीत शुरू हुई और प्यार हो गया। 27 जुलाई की सुबह दस बजे युवती ने फोन कर हरिदास से कहा कि उसकी मां का जन्मदिन है, अगर वह आ जाएं तो अच्छा होगा। हरिदास अपने दोस्त किरण कुमार के साथ मबाइक से 27 जुलाई की शाम पांच बजे युवती के घर पहुंच गया। कहा कि रात आठ बजे केक काटेंगे, जब तक अन्य मेहमान भी आ जाएंगे। रात दस बजे करीब आठ, दस युवक आए और उन्होंने एक कमरे में हरिदास और किरण कुमार को बंद कर दिया।

आनलाइन ट्रांसफर कराया रुपया

विरोध करने पर पिटाई की। शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। छोडऩे के नाम पर पांच लाख रुपये मांगे। पिटाई की वीडियो भी बनाई, जिसे वायरल करने की धमकी दी गई। जिसके बाद हरिदास ने फोन कर अपनी मां व बहन से प्रकरण बताते हुए रुपये देने को कहा। जिसमें दो लाख रुपये नितिन व 64 हजार रुपये युवती के खाते में आनलाइन ट्रांसफर किए गए। आरोपितों ने दोनों युवकों से सोने की चेन, अंगूठी और मोबाइल भी छीन लिए। 28 जुलाई को हाईवे के पास रात में आरोपित छोड़ कर भाग गए। पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी गई। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि पूरा प्रकरण हनी ट्रैप का है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी