धोखाधड़ी : जर्मनी में रह रही बुलंदशहर की शिक्षिका से हड़पे 16.31 लाख रुपये, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

बुलंदशहर जिले की एक महिला टीचर से बीमारी का बहाना बताकर दंपती ने 16.31 लाख रुपये हड़प लिए। रुपये मांगने पर शिक्षिका को जान से मारने की धमकी दी गई। शिक्षिका ने कोर्ट के आदेश पर आरोपित दंपती सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:10 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:10 PM (IST)
धोखाधड़ी : जर्मनी में रह रही बुलंदशहर की शिक्षिका से हड़पे 16.31 लाख रुपये, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज
जालंधर निवासी दंपती ने उपचार के नाम पर लिए थे रुपये। पुलिस करेगी कार्रवाई।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। जर्मनी में रह रही नगर निवासी एक शिक्षिका से बीमारी का बहाना बताकर दंपती ने 16.31 लाख रुपये हड़प लिए। रुपये मांगने पर आरोपित दंपती ने शिक्षिका को जान से मारने की धमकी दी। शिक्षिका ने कोर्ट के आदेश पर आरोपित दंपती सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बुलंदशहर के कोतवाली देहात क्षेत्र की डीपीएस कैंपस निवासी डा. प्रीति गुप्ता हाल में जर्मनी के बर्लिन में बतौर शिक्षिका कार्यरत हैं। उन्होंने दर्ज कराए मुकदमे में बताया कि उनकी दोस्ती जालंधर (पंजाब) के थाना आजमपुर के गांव चुरावली निवासी परमजीत कौर पत्नी नरेश कलसी से थी। दोनों का एक-दूसरे के घर पर आना-जाना था। दोस्ती की आड़ में परमजीत कौर के पति नरेश कलसी ने अपने पिता चिरंजी लाल के उपचार के नाम पर उनसे रुपये उधार मांगे। 20 जुलाई 2018 से अलग-अलग दिनांक में उन्होंने कुल 16.31 लाख रुपये आरोपित दंपती को दिए।

आरोपित दंपती ने जल्द रुपये वापस करने का आश्वासन दिया था। समय पर रुपये न मिलने पर पीडि़ता ने तकादा किया गया तो आरोपित दंपती टाल-मटोल करता रहा। 24 जनवरी 2020 को जर्मनी से बुलंदशहर आकर शिक्षिका ने आरोपित दंपती को मिलने के लिए बुलाया। आरोप है कि आरोपित दंपती ने उनके आवास पर आकर गाली-गलौच और अभद्रता करते हुए रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। देहात कोतवाली पुलिस ने जब रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो शिक्षिका ने कोर्ट की शरण ली। कोतवाली देहात प्रभारी अरुणा राय ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपित दंपती समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी