Fraud In Meerut: दुल्‍हन तो दिखाई पर नहीं कराई शादी, फेसबुक पर झांसा देकर ठगी रकम, मेरठ के गिरोह में महिलाएं

Fraud In Meerut मेरठ में भी आनलाइन ठगी के मामले थम नहीं रहे हैं। मेरठ में गिरोह को महिलाएं ही चला रही हैं। लोगों को फेसबुक के जरिए शादी का झांसा देती हैं और आफिस में बुलाकर मुंह दिखाई होती है और रकम को ले लिया जाता है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:20 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 10:54 AM (IST)
Fraud In Meerut: दुल्‍हन तो दिखाई पर नहीं कराई शादी, फेसबुक पर झांसा देकर ठगी रकम, मेरठ के गिरोह में महिलाएं
मेरठ के गढ़ रोड पर तीसरी मंजिल पर बना रखा है आफिस।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Fraud In Meerut शादी के नाम पर हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के लोगों से ठगी करने वाला गिरोह जनपद में सक्रिय है। इस गिरोह को महिलाएं ही चला रही हैं। लोगों को फेसबुक के जरिए शादी का झांसा देती हैं और आफिस में बुलाकर मुंह दिखाई होती है। रकम लेने के बाद शादी से इन्कार कर दिया जाता है। हरियाणा और राजस्थान के दो लोगों ने इस गिरोह के खिलाफ मेडिकल थाने में तहरीर दी है।

फेसबुक पर पोस्‍ट

रेवाड़ी (हरियाणा) निवासी राजेंद्र सिंह और अलवर (राजस्थान) निवासी बनवारी लाल का आरोप है कि इस गिरोह ने गढ़ रोड पर आफिस खोल रखा है। आरोपितों ने फेसबुक पर शादी कराने के लिए पोस्ट डाली हुई थी। उस पर नंबर दिया हुआ था। उस नंबर पर काल की गई, तो गरिमा नामक युवती ने फोन उठाया। राजेंद्र सिंह ने भतीजे की शादी कराने के लिए आवेदन किया। 11 हजार रुपये फीस भी जमा करा दी।

जांच के आदेश

गरिमा ने उन्हें आफिस में बुलाकर लड़की भी दिखा दी। लड़की के भाई ने भी खर्च के लिए उनसे आठ हजार रुपये वसूल लिए। इसके बाद शादी से इन्कार कर दिया। राजस्थान के दो अन्य युवकों ने भी शादी के लिए आवेदन किया। गरिमा ने उनसे भी 11-11 हजार रुपये वसूल लिए। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मेडिकल पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं।

डकैती में शामिल एक बदमाश की पहचान

मेरठ : शास्त्रीनगर में गर्वित फाइनेंस कंपनी में डकैती डालने वाले बदमाशों ने पूरी तैयारी से वारदात को अंजाम दिया। डाके के बाद स्कूटी और बाइक सवार बदमाश अलग-अलग रास्तों से फरार हुए और बिजली बंबा चौकी के पास पहुंचकर इकट्ठा हुए। यहां से खरखौदा की तरफ भाग गए। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने एक बदमाश की पहचान कर ली है। उसकी तलाश में दबिश डाली जा रही है। बदमाश तीन दिन पहले भी वारदात को अंजाम देने आए थे, लेकिन मौका नहीं मिला।

यह है मामला 

मेडिकल थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर एल-ब्लाक में संजीव गोयल की घर में ही गर्वित फाइनेंस कंपनी है। कंपनी इलेक्ट्रोनिक्स उपकरणों पर फाइनेंस करती है। मंगलवार को संजीव गोयल और महिला कर्मचारी शहरीन आफिस के अंदर थे। तभी बाइक और स्कूटी सवार बदमाशों ने दोनों को गनप्वाइंट पर लेकर 51 हजार रुपये, तीन अंगूठी और तीन मोबाइल लूट लिए। आफिस में बदमाश कुर्ता पायजामा छोड़ गए थे। पुलिस मान रही है कि ध्यान बंटाने के लिए बदमाशों ने ऐसा किया। इतनी बड़ी वारदात में भी बदमाश सिर्फ 51 हजार की नकदी लूट ले गए, यह बात भी पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है।

स्टाफ से भी पूछताछ

पुलिस शहरीन और अन्य स्टाफ आदर्श व अभिषेक से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस मान रही है कि बदमाश मोटी रकम लूटने के लिए आफिस में घुसे थे। संयोग से उनके हाथ मोटी रकम नहीं लग पाई।

इनका कहना है

फाइनेंस कंपनी के आफिस में लूटपाट की घटना में क्राइम ब्रांच और मेडिकल पुलिस की टीम काम कर रही है। पुलिस को वारदात में कुछ सुराग मिले हैं। इन पर काम किया जा रहा है। जल्द ही बदमाशों की धरपकड़ कर वारदात का पर्दाफाश किया जाएगा।

- प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी