Fraud In Meerut: दंपती ने नेपाल से मेरठ आकर बिछाया जाल, प्‍लेसमेंट के नाम पर की धोखाधड़ी, पुलिस ने ऐसे दबोचा

Fraud In Meerut नेपाल से आकर शुरू की ठगी मेरठ पुलिस ने दबोचा आरोपित ने दिल्ली में प्लेसमेंट एजेंसी खोल रखी थी। लालकुर्ती निवासी चिकित्सक ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट। पुलिस अब फरार हुई आरोपित पत्‍नी की तलाश कर रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 09:50 AM (IST)
Fraud In Meerut: दंपती ने नेपाल से मेरठ आकर बिछाया जाल, प्‍लेसमेंट के नाम पर की धोखाधड़ी, पुलिस ने ऐसे दबोचा
प्‍लेसमेंट के नाम मेरठ में एक डॉक्‍टर को ठगी का शिकार बनाया गया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। नेपाल से मेरठ शहर में आकर एक दंपती ने ठगी की दुनिया में कदम रखा तो एक चिकित्सक को शिकार बना लिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसकी पत्नी फरार चल रही है। प्लेसमेंट के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे।

31 हजार रुपये लेकर हुई फुर्र

लालकुर्ती थाना क्षेत्र के बीआइ लाइन निवासी डा. जोसफ जमाद जैद ने दिल्ली की प्लेसमेंट कंपनी के जरिए घर में महिला काम वाली को रखा था। थाना प्रभारी अतर सिंह ने बताया कि कंपनी संचालक राम कुमार पूर्वे हाल पता बदरपुर जैतपुर थाना मिठापुर दिल्ली (स्थायी पता, गांव कचनारी जिला सिराहा नेपाल) ने पत्नी अनीता को भेज दिया था। वह चिकित्सक से 31 हजार रुपये लेकर फरार हो गई थी। पीडि़त ने रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। तभी से पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई थी। बुधवार को राम कुमार पूर्वे को गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया किकरीब पांच साल पहले नेपाल से दिल्ली आए थे।

पहले दूसरों के लिए काम किया

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि पहले वह दूसरों की प्लेसमेंट कंपनी में काम करते थे। जानकारी होने पर उन्होंने खुद की कंपनी खोल ली थी। पत्नी को घरों में काम के लिए भेजते थे। वह वहां से रुपये लेकर गायब हो जाती थी। इसके बाद वह जगह बदल देते थे। अब तक कई लोगों से वह इसी तरह से ठगी की वारदात कर चुके हैं।

होटल में पुलिस का छापा, 13 जोड़े पकड़े

मोदीपुरम : पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के हाइवे स्थित एक होटल में बुधवार देर शाम को एएचटीयू व पल्लवपुरम पुलिस की संयुक्त टीम ने नाबालिग जोड़ों की सूचना पर छापेमारी करते हुए 13 जोड़े पकड़ लिए। पूछताछ के बाद सभी को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के हाइवे स्थित एक होटल में एएचटीयू और पल्लवपुरम पुलिस की टीम को नाबालिग जोड़ों की सूचना मिली। टीम ने छापेमारी की। जिनमें 13 लड़के-लड़कियां मिली। आई चेक करने के बाद सभी बालिग मिले, पुलिस ने परिजनों को सभी को सुपुर्द कर दिया। पल्लवपुरम थाना प्रभारी अवनीश कुमार अष्टल का कहना है कि सभी जोड़े बालिग पाए गए। सभी को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी