बुलंदशहर में धोखाधड़ी कर कंपनी के 18 लाख हड़पे, चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Fraud in BUlandshahr मिडलिंक एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर का आरोप है कि उनके यहां संदीप असिस्टेंट के पद पर कार्यरत है। संदीप ने अपने पिता भाई व बहन के साथ मिलकर फर्जी एवं कूटरचित डिमांड लेटर तैयार कंपनी के 18 लाख रुपये हड़प कर धोखाधड़ी की है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 05:28 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 05:28 PM (IST)
बुलंदशहर में धोखाधड़ी कर कंपनी के 18 लाख हड़पे, चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
बुलंदशहर में धोखाधड़ी कर कंपनी के 18 लाख हड़पे

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। एक प्राइवेट कंपनी के डायरेक्टर ने चार लोगों पर धोखाधड़ी कर कंपनी के 18 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए मुकदमा कायम कराया है।

यह है मामला

दिल्ली निवासी उमेश कुमार ने बताया कि वह मिडलिंक एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में डायरेक्टर हैं। इसी कंपनी में संदीप असिस्टेंट के पद पर कार्यरत हैं वह भुगतान संबंधी कार्य भी देखता था। गत 18 सितंबर को संदीप पिता विजय, बहन अंजना, भाई गौरव के साथ कंपनी के गुलावठी स्थित आफिस पर आया और उन्होंने नोएडा की एक कंपनी का लेटर दिया। उक्त लैटर में 18 लाख रुपये की मांग की गई है, क्योंकि संदीप पहले भी कंपनी से पेमेंट ले जाकर अन्य कंपनियों व जगहों पर पहुंचाता रहा है। आरोप है कि संदीप ने अपने पिता, भाई व बहन के साथ मिलकर फर्जी एवं कूटरचित डिमांड लेटर तैयार कंपनी के 18 लाख रुपये हड़प कर धोखाधड़ी की है। पुलिस ने संदीप पुत्र विजय शर्मा, गौरव पुत्र विजय शर्मा, अंजना शर्मा व विजय शर्मा निवासी दिल्ली के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा कायम किया है।

दवा लेने गई पूर्व चेयरमैन की पत्नी से जेवरात ठगे

बुलंदशहर: सिकंदराबाद के दनकौर रोड स्थित शिवाजी नगर कालोनी निवासी पूर्व चेयरमैन महासिंह सैनी की पत्नी से बाइक सवार ने लिफ्ट देने के बहाने से सोने के जेवरात ठग लिए। बाद में हाईवे पर सुनसान स्थान पर छोड़कर फरार हो गया। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे में फुटेज खंगाल रही है।

दनकौर रोड स्थित शिवाजी नगर कालोनी निवासी दिवंगत पूर्व चेयरमैन महाङ्क्षसह सैनी की पत्नी शकुंतला सैनी गुरुवार की दोपहर दवाई लेने हनुमान चौक स्थित जैन औषधालय ई-रिक्शा से गईं थीं। बताया जाता है कि ई-रिक्शा चालक ने जाम बताते हुए उन्होंने हलवाई वाली गली में उतार दिया। जहां एक बाइक सवार ने जानकार होने का झांसा देकर औषधालय छोडऩे की बात कही। जिस पर वह बाइक पर बैठ गई। बताया जाता है कि आरोपित अन्य गलियों से बाइक निकालते हुए आरोपित ने शंकुलता देवी से सोने की दो अंगूठी व चैन किसी बहाने से ठग लिए। बाद में उन्हें हाईवे स्थित पावन कुटीर के पास बाइक से उतारकर फरार हो गया। पीडि़ता ने कोतवाली पहुंचकर मामले की शिकायत की। पुलिस पीडि़ता को लेकर घटना स्थल पर जांच को पहुंची और आसपास के सीसीटीवी खंगालकर आरोपित की तलाश में जुटी है। गौरतलब है कि डेढ माह में इसी तरह बाइक व स्कूटी सवार महिलाओं को जान पहचान का बताकर लिफ्ट के बहाने जेवरात ठग चुके हैं। लेकिन पुलिस अभी तक एक भी वारदात का राजफाश करना तो दूर ठगों की शिनाख्त तक नहीं करा सकी है।

लाखों रुपये के जेवरात के साथ लापता विवाहिता का पुलिस नहीं लगा सकी सुराग

बुलंदशहर: औरंगाबाद क्षेत्र के गांव सुरजवाली से गत रविवार को एक विवाहिता अपने पति और ससुरालियों को बगैर बताए घर से लाखों रुपये के जेवरात लेकर लापता हो गई थी। जिसमें पीडि़त पति ने थाना औरंगाबाद में तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस घटना के पांच दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लगा सकी है।ग्रामीणों के अनुसार ग़ांव सूरजवाली निवासी पुष्पेन्द्र पिछले कई साल से मध्य प्रदेश की किसी कंपनी में नौकरी करता था। उसी कंपनी में आरोही एक युवती काम करती थी। इस दौरान ही उन दोनों के बीच प्रेम हो गया। दोनों ने किसी मंदिर में जाकर प्रेम विवाह कर लिया। बताया गया है कि दस दिन पहले ही दोनों ने बुलंदशहर कोर्ट में कोर्ट मेरिज की थी। गत रविवार को आरोही अपने पति को बगैर बताए लाखों रूपये के जेवरात लेकर लापता हो गई। विवाहिता का सुराग न लगने पर पीडि़त पति ने उसके साथ किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए थाना औरंगाबाद में तहरीर दी है। एसओ औरंगाबाद महेन्द्र नाथ त्रिपाठी का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी