'मुन्ना भाई' ने परीक्षा के लिए आठ लाख में किया था सौदा

गंगानगर : अपने स्थान पर किसी दूसरे युवक को पुलिस उप निरीक्षक की परीक्षा दिलाने के आरोपी युवक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Dec 2017 03:03 AM (IST) Updated:Fri, 22 Dec 2017 03:03 AM (IST)
'मुन्ना भाई' ने परीक्षा के लिए आठ लाख में किया था सौदा
'मुन्ना भाई' ने परीक्षा के लिए आठ लाख में किया था सौदा

गंगानगर : अपने स्थान पर किसी दूसरे युवक को पुलिस उप निरीक्षक की परीक्षा दिलाने के आरोपी युवक को पुलिस ने परीक्षा केंद्र के बाहर से दबोचकर जेल भेज दिया। मास्टरमाइंड की तलाश में कई जगह छापा मारा। पकड़े गए युवक ने बताया कि उसने परीक्षा के लिए युवक से आठ लाख रुपये में सौदा किया था।

गत 12 दिसंबर को जेपी इंस्टीट्यूट परीक्षा केंद्र पर पुलिस उप-निरीक्षक की ऑनलाइन परीक्षा देने आए एक युवक को पुलिस ने चे¨कग के दौरान पकड़ लिया था। आरोपी की पहचान अभय बहादुर ¨सह पुत्र पवन कुमार ¨सह हाल निवासी नई बस्ती हुकुलगंज थाना कैंट वाराणसी व मूल निवासी ग्राम सेदाह थाना तरारी जिला भोजपुर (बिहार) के रूप में हुई थी।

अभय के पास से पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड व एडमिट कार्ड भी बरामद किया था। पुलिस पूछताछ में अभय ने बताया था कि कश्मीरी गेट दिल्ली निवासी कासिम के कहने पर वह गांव सबगा (बागपत) निवासी चंद्रशेखर पंवार पुत्र ब्रह्म ¨सह पंवार के स्थान पर परीक्षा देने आया था। पुलिस ने अभय व चंद्रशेखर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था।

चंद्रशेखर को परीक्षा केंद्र से दबोचा

एसओ आशुतोष कुमार ने बताया कि गुरुवार सुबह कासिम की परीक्षा थी। पुलिस कासिम को पकड़ने की फिराक में थी लेकिन परीक्षा केंद्र के बाहर घूम रहा चंद्रशेखर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। एसओ का कहना है कि कासिम परीक्षा देने नहीं पहुंचा। चंद्रशेखर ने थाने पर बताया कि वह एमए पास है और बड़ौत के एक को¨चग सेंटर से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। बड़ौत में ही उसकी मुलाकात कासिम से हुई। कासिम ने उसे ऑनलाइन परीक्षा और भर्ती कराने का झांसा देकर पूरे काम में आठ लाख रुपये खर्चा आने की बात कही थी। पुलिस ने कासिम के ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन वह हाथ नहीं आ सका।

chat bot
आपका साथी