परीक्षा से एक दिन पहले तक भरे जा सकेंगे फार्म

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में बहुत से छात्र-छात्राएं परीक्षा फार्म समय से नहीं भर पाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 09:45 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 09:45 PM (IST)
परीक्षा से एक दिन पहले तक भरे जा सकेंगे फार्म
परीक्षा से एक दिन पहले तक भरे जा सकेंगे फार्म

मेरठ, जेएरनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में बहुत से छात्र-छात्राएं परीक्षा फार्म समय से नहीं भर पाते हैं। फार्म भरने की तिथि खत्म होने के बाद वे विवि का चक्कर काटते हैं। ऐसे छात्रों को अब 250 रुपये प्रतिदिन विलंब शुल्क देकर परीक्षा फार्म भरने की अनुमति दी गई है। वे परीक्षा शुरू होने के एक दिन पहले तक फार्म भर सकेंगे।

विवि में प्राइवेट और रेगुलर की मुख्य परीक्षा 10 अप्रैल से शुरू हो रही है, इसके लिए परीक्षा फार्म भरने की तिथि कई बार बढ़ाई जा चुकी है। बावजूद बहुत से छात्र परीक्षा फार्म नहीं भर पाए। ऐसे बहुत से छात्र गुरुवार को विश्वविद्यालय पहुंचे। इन छात्रों की वजह से विश्वविद्यालय के सामने समस्या खड़ी होने लगी है। जिसे देखते हुए विवि ने तत्काल प्रभाव से विलंब शुल्क निर्धारित कर दिया है। परीक्षा फार्म भरने की तिथि खत्म होने के बाद हर दिन विवि को निर्धारित शुल्क देना होगा। उसके बाद ही वह परीक्षा फार्म भर पाएंगे। पहले दिन विश्वविद्यालय में करीब 50 हजार रुपये विलंब शुल्क के तौर पर जमा किए गए। विवि प्रशासन का कहना है कि विलंब शुल्क लगाने से छात्र निर्धारित तिथियों का ध्यान रखेंगे। इससे विवि की परीक्षा समय से हो सकेगी।

पांच से बीडीएस और छह से एमबीबीएस की परीक्षा : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एमबीबीएस सेकेंड प्रोफेशनल रेगुलर और सप्लीमेंट्री में संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है। यह परीक्षा छह अप्रैल से शुरू होगी, जो आठ अप्रैल, 10, 13, 16, 17 और 20 अप्रैल को होगी। एमबीबीएस की परीक्षा दो बजे से पांच बजे के बीच निर्धारित परीक्षा केंद्र पर कराई जाएगी। उधर, बीडीएस प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष, तृतीय वर्ष की परीक्षा पांच, सात और नौ अप्रैल को होगी। बीडीएस चतुर्थ वर्ष की परीक्षा पांच, सात, नौ, 12, 13, 16, 17 व 20 अप्रैल को होगी।

chat bot
आपका साथी