हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने लिया वसंत सूरीश्वर महाराज से आशीर्वाद

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने मंगलवार को श्वेतांबर जैन मंदिर प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:15 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:15 AM (IST)
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने लिया वसंत सूरीश्वर महाराज से आशीर्वाद
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने लिया वसंत सूरीश्वर महाराज से आशीर्वाद

मेरठ,जेएनएन। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने मंगलवार को श्वेतांबर जैन मंदिर पहुंच विराजमान आचार्य वसंत सूरीश्वर महाराज से मंगल आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने भगवान शांतिनाथ मंदिर में भी पूजा अर्चना की।

आचार्यश्री पिछले कई माह से श्वेतांबर जैन मंदिर में विराजमान हैं तथा यही पर चातुर्मास भी चल रहा है। महाराजश्री जैन धर्म में प्रख्यात है तथा पिछले 55 वषरें से लगातार वर्षीतप चला आ रहा है। मंगलवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने जैन श्वेतांबर मंदिर पहुंचकर महाराजश्री से मंगल आशीर्वाद प्राप्त किया। महाराजश्री ने मंगल आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में मनुष्य को धर्म से विमुख नहीं होना चाहिए। भक्ति जिस रूप में जिस व्यक्ति द्वारा की जाती है, उसका परिणाम उसके परिणाम उसके जीवन में अवश्य मिलता है। इस मौके पर मनोज सिगला, प्रबंधक तेजपाल सिंह आदि ने भी आशीर्वाद प्राप्त किया।

लावड़ में लगाया हथकरघा बुनकर जागरूकता शिविर: केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जारी साप्ताहिक कार्यक्रम के अंतर्गत बुनकर बाहुल्य क्षेत्र कस्बा लावड़ में मंगलवार को हथकरघा बुनकर जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी बुनकरों को दी गई। शिविर में नीरज कुमार सिधु ने प्रधानमंत्री हथकरघा बुनकर मुद्रा योजना के अंतर्गत ऋण प्राप्त कर व्यवसाय को बढ़ाने के लिए बुनकरों को प्रोत्साहित किया। कहा कि चार अगस्त को बागपत के निरपुड़ा और शामली के गंगेरू में राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर हथकरघा बुनकर जागरूकता शिविर लगाया जाएगा। इस दौरान हथकरघा कलस्टर लावड़ के पदाधिकारी रईस अहमद, हथकरघा समिति के पूर्व अध्यक्ष सलीम अंसारी समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी