पर्चा लीक मामला : एसटीएफ ने देर रात बड़ौत से एक को पकड़ा

यूपीटीइटी का पर्चा लीक होने के मामले में एसटीएफ की टीम लगातार दबिश दे रही है। देर रात बड़ौत से एक युवक को गिरफ्तार किया जिसने बबलू से पर्चा खरीदा था। उसके दो साथी फरार हैं जिनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

JagranPublish:Tue, 30 Nov 2021 01:07 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:35 AM (IST)
पर्चा लीक मामला : एसटीएफ ने देर रात बड़ौत से एक को पकड़ा
पर्चा लीक मामला : एसटीएफ ने देर रात बड़ौत से एक को पकड़ा

मेरठ, जेएनएन। यूपीटीइटी का पर्चा लीक होने के मामले में एसटीएफ की टीम लगातार दबिश दे रही है। देर रात बड़ौत से एक युवक को गिरफ्तार किया, जिसने बबलू से पर्चा खरीदा था। उसके दो साथी फरार हैं, जिनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। वहीं, टीम को शक है कि पकड़ा गया आरोपित दारोगा भर्ती परीक्षा में भी सेंधमारी कर चुका है। एसटीएफ के सीओ ब्रजेश सिंह ने बताया कि बड़ौत के छतरपुर से एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसने पूछताछ में अपना नाम राहुल बताया। पकड़े गए आरोपित ने बबलू उर्फ अजय से पर्चा खरीदा था। हालांकि देर रात से ही धरपकड़ शुरू हो गई थी। सुबह होते-होते तो इसकी जानकारी सभी को लग गई थी, इसलिए राहुल ने पर्चे के बारे में किसी को नहीं बताया था। हालांकि इसकी जानकारी उसके बुआ के लड़के बलराम और एक साथी फिरोज को थी। अभी दोनों फरार हैं, उनकी तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है। जल्द ही उनको भी पकड़ लिया जाएगा। उधर, पता चला है कि राहुल और उसके साथी दारोगा भर्ती परीक्षा में भी सेंधमारी कर चुके हैं। इसको लेकर भी टीम उससे पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही टीम को और कामयाबी हाथ लगेगी।

सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप

परीक्षितगढ़ : गांव चितमानाशेरपुर में सोमवार को अखिल भारतीय घुमंतु सपेरा विकास महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील नाथ के आवास पर गोष्ठी हुई, जिसमें सपेरा जाति को अन्य राज्यों की भांति अनुसूचित में सूचीबद्ध करने की मांग उठी। इस मौके पर तहसील मुख्यालयों पर सांकेतिक धरना देकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने और मांग पूरी न होने पर विधान सभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया।

प्रदेश अध्यक्ष सुनील नाथ व पिटू नाथ ने कहा कि सपेरा जाति की अनदेखी की जाती है। सपेरा जाति के लोग अनुसूचित जाति में न किए जाने से काफी परेशान है। सरकार की योजनाओं का इस समाज कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। सरकार की उपेक्षा के चलते प्रदेश का सपेरा जाति समाज प्रदेशभर में 2022 के विधान सभा चुनाव का बहिष्कार करेगा। बलबीर नाथ ने बताया कि उक्त मांग को लेकर तीन दिसंबर को सभी मुख्यालयों पर सपेरा जाति के लोग धरना देंगे और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा जाएगा। गोष्ठी की अध्यक्षता पिटू नाथ ने और संचालन बलबीर नाथ ने किया। गोष्ठी में मनीषनाथ, सतपाल नाथ, मुकेश नाथ, ऋषिनाथ आदि थे।