क्‍वारंटाइन पर गए कोरोना योद्धा डॉक्‍टरों के लिए बना रहे भोजन Meerut News

कोरोना मरीजों के बीच संक्रमण के खतरे को शिकस्त देते हुए दिन रात इलाज में डटे डाक्टरों के लिए एक परिवार ने भोजन का बंदोबस्त किया है। क्वारंटाइन पर गए कोरोना योद्धाओं ने चाव से खाया।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 11:23 AM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 11:23 AM (IST)
क्‍वारंटाइन पर गए कोरोना योद्धा डॉक्‍टरों के लिए बना रहे भोजन Meerut News
क्‍वारंटाइन पर गए कोरोना योद्धा डॉक्‍टरों के लिए बना रहे भोजन Meerut News

मेरठ, जेएनएन। कोरोना मरीजों के बीच संक्रमण के खतरे को शिकस्त देते हुए दिन रात इलाज में डटे डाक्टरों के लिए एक परिवार ने भोजन का बंदोबस्त किया है। जागृति विहार में रहने वाले पशु चिकित्सक डॉ. आकाश चौधरी और उनकी पत्नी कोमल सिंह ने क्वारंटाइन में भेजे गए डाक्टरों के लिए भोजन बनाया।

70 पैकेट बनाकर भेजे

कोविड-19 हॉस्पिटल मेडिकल कॉलेज मेरठ के नोडल ऑफिसर डॉक्टर तुंगवीर सिंह आर्य ने बताया कि दंपती ने डाक्टरों के लिए ताजी नमकीन, मटरी आदि बनाए। 70 पैकेट बनाकर कोरोना योद्धाओं के लिए भेजा। 14 दिन के क्वारंटाइन पर गए कोरोना योद्धाओं ने चाव से खाया। डॉ धीरेंद्र प्रताप सिंह ने डॉक्टर आकाश एवं कोमल सिंह का आभार व्यक्त किया।

एक रेजीडेंट डॉक्टर भी क्वारंटाइन

कोरोना संक्रमण की चपेट में डॉक्टर भी आ सकते हैं। मेडिकल कॉलेज में हड्डी रोग विभाग के एक रेजीडेंट डॉक्टर को क्वारंटाइन में भेजना पड़ा। कारण, उन्होंने हाल ही में एक मरीज का इलाज किया, जो बाद में संक्रमित मिला। हालांकि डॉक्टर में कोई लक्षण नहीं हैं। उनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है, किंतु 14 दिन तक ओपीडी से दूर रहना होगा। मेडिकल कैंपस के वरिष्ठ चिकित्सकों ने इसकी पुष्टि की है।

तीन फिर मिले पॉजिटिव

मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्ड में भर्ती मरीजों में से नौ को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। अन्य पांच मरीजों को डिस्चार्ज करने के लिए सोमवार को उनका दोबारा टेस्ट कराया गया, किंतु तीन पाजिटिव मिले। दो मरीज निगेटिव मिले हैं, जिनके डिस्चार्ज करने का निर्णय मंगलवार को प्राचार्य डा. आरसी गुप्ता अन्य चिकित्सकों के साथ बैठक करने के बाद लेंगे।

दो ग्रामीणों को किया क्वारंटाइन

दौराला के महलका गांव में कुछ दिन पूर्व दिल्ली से आए जमातियों के संपर्क में आने वाले दो ग्रामीणों को सोमवार को क्वारंटाइन किया गया। दोनों को बुखार था। डाक्टरों की टीम के गांव में पहुंचने पर अचानक अफरातफरी मच गई। फिलहाल ग्रामीणों को दौराला रेलवे स्टेशन के पास सरश्री राम इंटर कालेज में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। यहीं पर पहले से ही महलका गांव के तीन अन्य ग्रामीण भी क्वारंटाइन हैं। सुरक्षा की दृष्टि से क्वारंटाइन सेंटर इंचार्ज दारोगा एससी गंगवार, एक महिला सिपाही समेत दो पुरुष सिपाही यहां तैनात किए गए हैं।

क्वारंटाइन केंद्र में गंदगी

परतापुर के शंकर नगर फेज टू में शेल्टर हाउस पर 48 संदिग्धों को क्वारंटाइन पर रखा गया है। शेल्टर हाउस के अंदर खाने के पैकेट फेंके हुए मिले। गंदगी से चारों ओर बदबू थी। क्वारंटाइन में गए लोगों ने बताया कि कोई सफाई करने को भी तैयार नहीं है। 

chat bot
आपका साथी